DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिणी अफ्रीका की इस गायिका 6 धुनों में गाई हनुमान चालीसा, वीडियो वायरल

south african singer

अगर आपको हनुमान चालीसा ट्रैडिशनल ट्यून में पसंद नहीं तो यहां आप 6 अलग-अलग वेरिएशन में हनुमान चालीसा सुन सकते हैं। दक्षिणी अफ्रीका की भारतीय मूल की यह गायिका अचानक सुर्खियों में छा गई है। दऱअसल इन्होंने लेनासिया में 6 अलग-अलग वेरिएशन में हनुमान चालीसा की पाठ किया। अब इन्होंने इसकी सीडी मार्केट में लॉन्च की है। 

इस गायिका का नाम है मिस नारन। इन्होंने जोहान्सबर्ग के साउथ में स्थित इंडियन टाउनशिप लेनासिया में 21 अप्रैल रविवार को आयोजित वार्षिक संयुक्त हनुमान चालीसा कार्यक्रम में नारन ने परफोर्मेंस दी। 

मिस नारन ने पीटीआई को बताया कि हमने हनुमान चालीसा के सभी वर्जन एक साथ एक सीडी में एक साथ लाने का फैसला किया ताकि हर उम्र के लोगों इसे सुनें। उन्होंने बताया कि यहां ट्रेडिशनल वर्जन है जो उम्रदराज लोगों के लिए है वहीं यंग जेनरेशन के लिए मोर्डनाइज म्यूजिक वर्जन है। मिस नारन ने यह बी बताया कि सभी में शब्द एक जैसे है बस ट्यून अलग-अलग हैं। 

नारन ने कई स्थानीय गीत प्रतियोगिता जीती हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है।  नारन ने अमेरिका में बचपन से अपनी बहन जागृति के शास्त्रीय संगीत में ट्रैनिंग ली है वहीं उनके पिता ने चार साल के लिए वहां काम किया था। नेलसन मंडेला की 150वीं पुण्यतिथि पर पिछले वर्ष आयोजित एक कार्यक्रम में भी तीनों ने प्रस्तुति दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South African singer sings Hanuman Chalisa in this six variations Video Viral