DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › कोरोना वायरस पर चीन की खुलेगी पोल? WHO की टीम से मिलना चाह रहा कोरोना से जान गंवाने वाले शख्स का बेटा
विदेश

कोरोना वायरस पर चीन की खुलेगी पोल? WHO की टीम से मिलना चाह रहा कोरोना से जान गंवाने वाले शख्स का बेटा

एजेंसी,वुहानPublished By: Ashutosh Ray
Tue, 26 Jan 2021 06:36 PM
कोरोना वायरस पर चीन की खुलेगी पोल? WHO की टीम से मिलना चाह रहा कोरोना से जान गंवाने वाले शख्स का बेटा

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले एक व्यक्ति के बेटे ने पूरी दुनिया में महामारी फैलाने वाले वायरस के उत्पत्ति स्थल का पता लगाने चीन के वुहान शहर पहुंची डब्ल्यूएचओ की टीम से मिलने की मांग है। इस व्यक्ति ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के विशेषज्ञों की टीम को उन प्रभावित परिवारों से मिलना चाहिए जिनका आरोप है कि चीन सरकार उनकी आवाज दबा रही है।

चीन ने महीनों तक चली बातचीत के बाद डब्ल्यूएचओ की टीम को वुहान शहर आने की अनुमति दी है जहां से कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत हुई थी। बीजिंग ने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है कि इन विशेषज्ञों को साक्ष्य जुटाने या प्रभावित परिवारों से मिलने की अनुमति दी जाएगी। इसने सिर्फ इतना कहा है कि टीम चीनी वैज्ञानिकों के साथ विचारों का आदान-प्रदान कर सकती है।

डब्ल्यूएचओ की टीम से मिलने की मांग करने वाले झांग हाइ ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ झूठ फैलाने का माध्यम नहीं बनेंगे। झांग के पिता की एक फरवरी 2020 को कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई थी। उन्होंने कहा, हम लगातार सच की तलाश में हैं। 

यह एक आपराधिक कृत्य था और मैं नहीं चाहता कि डब्ल्यूएचओ की टीम इन आपराधिक कृत्यों पर पर्दा डालने के लिए चीन पहुंची हो। चीन के विदेश मंत्रालय ने टिप्पणी के लिए किए गए आग्रह पर तत्काल कोई जवाब नहीं दिया है। डब्ल्यूएचओ की टीम 14 जनवरी को वुहान पहुंची थी और इसके 14 दिन का पृथक-वास पूरा करने के बाद अपना काम शुरू करने की उम्मीद है।

संबंधित खबरें