DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमालिया की राजधानी में दो बम धमाकों में 11 की मौत, अलकायदा से जुड़े अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

blast in somalia capital mogadishu

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में हुए दो बम धमाकों में 11 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। देश के पुलिस प्रमुख ने शनिवार को यह जानकारी दी। अलकायदा से जुड़े आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने हमलों की जिम्मेदारी ली है।

जनरल बशीर अब्दी मोहम्मद ने मोगादिशू में पत्रकारों को बताया कि पहला कार बम धमाका राष्ट्रपति भवन के नजदीक सुरक्षा चौकी पर हुआ जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई। दूसरा कार बम धमाका हवाई अड्डे के नजदीक सुरक्षा चौकी पर हुआ जिसमें चालक और उसके साथी की मौत हो गई। इससे पहले अक्टूबर 2017 में मोगादिशू में हुए धमाके में 500 लोगों की मौत हो गई थी, जिसकी जिम्मेदारी अल शबाब ने ली थी।

सोमालियाई सीमा के पास IED विस्फोट, 8 केन्याई पुलिस अधिकारियों की मौत
वहीं दूसरी तरफ, केन्या पुलिस के आठ अधिकारियों की सोमालिया से लगी सीमा पर गश्ती के दौरान हुए विस्फोट में शनिवार को मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि गश्ती के दौरान उनका वाहन बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया। पुलिस महानिरीक्षक हिलेरी मुत्यमबे ने कहा कि एक लैंडक्रूजर ''आईईडी विस्फोट की चपेट में आ गया।” इसमें 11 पुलिसकर्मी सवार थे।

उन्होंने मृतकों की संख्या नहीं बताई लेकिन एक क्षेत्रीय पुलिस सूत्र ने कहा, “हमले में हमारे आठ पुलिस अधिकारी मारे गए।” मुत्यमबे ने बताया कि वे केन्या और सोमालिया के बीच सीमा पर स्थित वजीर काउंटी में खोरोफ-हरार और कोन्टोन के बीच गश्ती कर रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Somalia 11 killed 25 hurt as explosions rock Mogadishu al Qaida linked group al Shabab claimed responsibility