ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशताइवान को देश बताकर फंसी चॉकलेट कंपनी, Snickers मेकर्स को चीन से मांगनी पड़ी माफी

ताइवान को देश बताकर फंसी चॉकलेट कंपनी, Snickers मेकर्स को चीन से मांगनी पड़ी माफी

मार्स रिगली ने शुक्रवार को स्निकर्स प्रोडक्ट लॉन्च के लिए माफी मांगी। दरअसल इससे पहले चीनी सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा था कि कैंडी बार के विज्ञापन में ताइवान को एक देश दिखाया गया था।

ताइवान को देश बताकर फंसी चॉकलेट कंपनी, Snickers मेकर्स को चीन से मांगनी पड़ी माफी
Amit Kumarएजेंसियां,ताइपेFri, 05 Aug 2022 08:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्निकर्स (Snickers) कैंडी बार के निर्माताओं को चीन से माफी मांगनी पड़ी है। वजह बस इतनी है कि कंपनी ने अपने विज्ञापन में ताइवान को बतौर देश दिखाया था। स्निकर्स के निर्माता मार्स रिगली ने शुक्रवार को स्निकर्स प्रोडक्ट लॉन्च के लिए माफी मांगी। दरअसल इससे पहले चीनी सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा था कि कैंडी बार के विज्ञापन में ताइवान को एक देश दिखाया गया था। स्निकर्स अमेरिकी कंपनी मार्स, इनकॉर्पोरेटेड द्वारा बनाई गई एक चॉकलेट बार है। 

कंपनी ने हाल ही में स्निकर्स बार के एक लिमिडेट एडिशन को लॉन्च किया था। दावा किया गया कि स्निकर्स का लिमिडेट एडिशन केवल दक्षिण कोरिया, मलेशिया और ताइवान "देशों" में उपलब्ध है। तस्वीरों में ताइवान को "देश" बताया गया था। इस लॉन्च ईवेंट के फोटो और वीडियो चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वीबो पर वायरल हो गए। चीन में भारी आक्रोश को देखते हुए अमेरिकी कंपनी ने माफी मांग ली। 

गौरतलब है कि चीन पड़ोसी ताइवान को अपना हिस्सा बताता रहा है। चीन कहता रहा है कि ताइवान उसका अलग हुआ हिस्सा है और एक दिन यह फिर से मुख्य भूमि से जुड़ जाएगा। बीजिंग ने स्व-शासित द्वीप को मुख्य भूमि के साथ फिर से जोड़ने के लिए बल प्रयोग की संभावना से इनकार नहीं किया है।

हालांकि विवाद को बढ़ता देख मार्स रिगली ने शुक्रवार को अपने स्निकर्स चाइना वीबो अकाउंट पर एक माफीनामा जारी किया, जिसमें कहा गया था कि संबंधित कंटेंट में संशोधन किया गया है। यानी अब उसके विज्ञापन में ताइवान को बतौर देश पेश नहीं किया गया है। 

epaper