DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › अफगानिस्तान में तस्करों की बल्ले-बल्ले, अवैध रास्ते के जरिए लोगों को पहुंचा रहे इंग्लैंड 
विदेश

अफगानिस्तान में तस्करों की बल्ले-बल्ले, अवैध रास्ते के जरिए लोगों को पहुंचा रहे इंग्लैंड 

एजेंसी,काबुल।Published By: Himanshu Jha
Mon, 20 Sep 2021 08:28 AM
अफगानिस्तान में तस्करों की बल्ले-बल्ले, अवैध रास्ते के जरिए लोगों को पहुंचा रहे इंग्लैंड 

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान से इंग्लैंड तक भागने के लिए पांच चरणों वाला अवैध मार्ग इन दिनों बेहद गुलजार नजर आ रहा है। तस्कर इन मार्गों को सुविधाजनक बनाने के लिए कई हजार पाउंड की वसूली कर रहे हैं।

तालिबान के चल रहे तलाशी अभियानों के डर और उसकी आशंकाओं के बीच पूर्व ब्रिटिश सैन्य अनुवादक इस मार्ग को अपना रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान द्वारा काबुल पर कब्जे के बाद से मानव तस्करों के कारोबार में 150 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट ने उनमें से कुछ का साक्षात्कार लिया जो रास्ते में अटके पड़े हैं और अपने अगले कदम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि यूनाइटेड किंगडम बहुत सक्रिय हो गया है और तस्कर इस भागने के मार्ग को सुविधाजनक बनाने के लिए कई हजार पाउंड चार्ज करते हैं। तालिबान के चल रहे तलाशी अभियानों की धमकियों और आशंकाओं के बीच पूर्व ब्रिटिश सैन्य अनुवादक इस पलायन का रास्ता अपना रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान द्वारा काबुल के अधिग्रहण के बाद से मानव तस्करों के कारोबार में 150 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट ने उनमें से कुछ का साक्षात्कार लिया जो पारगमन में हैं और अपने अगले कदम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

तस्करों द्वारा व्हाट्सएप का उपयोग करके मार्गों पर साजिश रचने के साथ यात्रा की अच्छी व्यवस्था की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यात्रा के अलग-अलग चरणों का प्रबंधन तस्करों की अलग-अलग टीमों द्वारा किया जाता है।

संबंधित खबरें