DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › जब संयुक्त राष्ट्र में बाइडेन के संबोधन के दौरान प्रतिबंधित फ्लाइट एरिया में आ घुसा विमान
विदेश

जब संयुक्त राष्ट्र में बाइडेन के संबोधन के दौरान प्रतिबंधित फ्लाइट एरिया में आ घुसा विमान

भाषा,न्यूयॉर्कPublished By: Ashutosh Ray
Wed, 22 Sep 2021 07:34 PM
जब संयुक्त राष्ट्र में बाइडेन के संबोधन के दौरान प्रतिबंधित फ्लाइट एरिया में आ घुसा विमान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की हवाई सुरक्षा में उस समय बड़ी चूक सामने आई जब वो संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के दौरान अमेरिका की एख प्रमुख सैन्य अकादमी के नेतृत्व वाला एक छोटा विमान न्यूयॉर्क में अस्थायी उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र घुस गया था। विमान के घुसते ही सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं और उन्होंने तुरंत ही उसके पीछे एफ-16 लड़ाकू विमान लगा दिया। लड़ाकू विमान जाकर उसे रोक दिया। 

संघीय विमानन प्रशासन ने कहा कि सेसना 182 विमान मंगलवार को दोपहर करीब दो बजे अस्थायी उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गया। एफ-16 लड़ाकू विमान ने छोटे विमान को रोक दिया। सीएनएन ने 'नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड' के हवाले से यह जानकारी दी।  वेस्ट प्वाइंट ने एक बयान में कहा कि वेस्ट प्वाइंट में अमेरिकी सैन्य अकादमी के मालिकाना हक वाला विमान सेना का एक पायलट उड़ा रहा था। विमान ने जॉर्ज वाशिंगटन ब्रिज के समीप कुछ देर के लिए अस्थायी उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र का उल्लंघन किया।

राष्ट्रपति बाइडेन ने मंगलवार को सुबह संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपना पहला भाषण दिया। यह घटना महासभा के 76वें सत्र के दौरान हुई। यह सत्र महासभा अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद की अध्यक्षता में 14 सितंबर को शुरू हुआ था। इस वार्षिक सत्र में राष्ट्र और सरकार के 100 से अधिक प्रमुखों के साथ ही विदेश मंत्री और राजनयिक भाग ले रहे हैं। 

संबंधित खबरें