ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशसिंगापुर में भारी बारिश के बावजूद मंदिर के समारोह में पहुंचे हजारों श्रद्धालु

सिंगापुर में भारी बारिश के बावजूद मंदिर के समारोह में पहुंचे हजारों श्रद्धालु

सिंगापुर के चाइनाटाउन में रविवार (15 दिसंबर) सुबह भारी बारिश के बावजूद करीब 15,000 हिंदू श्रद्धालु 94 साल पुराने एक मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर श्री लायन सिथि विनयगर...

सिंगापुर में भारी बारिश के बावजूद मंदिर के समारोह में पहुंचे हजारों श्रद्धालु
भाषा,सिंगापुरTue, 17 Dec 2019 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

सिंगापुर के चाइनाटाउन में रविवार (15 दिसंबर) सुबह भारी बारिश के बावजूद करीब 15,000 हिंदू श्रद्धालु 94 साल पुराने एक मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर श्री लायन सिथि विनयगर मंदिर में पिछले सात महीने से चल रहा मरम्मत का कार्य भी समाप्त हो गया। मंदिर की मरम्मत में 10 लाख सिंगापुरी डॉलर खर्च हुए। सिंगापुर के मंदिरों का हर 12 साल में जीर्णोद्धार किया जाता है।

सिंगापुर के शिक्षा मंत्री ओंग ये कुंग और सांसद जोआन पेरीरा एपं मुरली पिल्लई भी इस समारोह में शामिल हुए। मंदिर प्रबंधन समिति अध्यक्ष आर एम मुथैया ने बताया कि श्रद्धालु मंदिर के गर्भगृह के 108 चक्कर लगाते हैं। करीब 5,000 लोग रोजाना यहां पूजा करने आते है।

मुथैया ने बताया कि इस मंदिर में वर्षों से विभिन्न संस्कृतियों के श्रद्धालु आते हैं। उन्होंने कहा, ''बल्कि हर रोज (मंदिर में आने वाला) पहला व्यक्ति एक चीनी है, जो बड़ा श्रद्धालु है। जब मंदिर के पट खुलते हैं, तो पंक्ति में सबसे पहले वही खड़ा होता है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें