ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका में गुरुद्वारे के बाहर सिख युवक की हत्या, 5 दिन बाद भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम

अमेरिका में गुरुद्वारे के बाहर सिख युवक की हत्या, 5 दिन बाद भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम

अमेरिका के अलबामा में एक गुरुद्वारे के बाहर सिख कीर्तनकार की हत्या कर दी गई। वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर के रहने वाले थे। अब परिवार शव के लिए गुहार लगा रहा है।

अमेरिका में गुरुद्वारे के बाहर सिख युवक की हत्या, 5 दिन बाद भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम
Ankit Ojhaएजेंसियां,वॉशिंगटनFri, 01 Mar 2024 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में फरवरी महीने में ही दूसरे भारतीय की हत्या की खबर सामने आई है। अलबामा प्रांत के सेलमा में एक गुरुद्वारे के बाहर 29 साल के सिख युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवक का नाम राज सिंह उर्फ गोल्डी बताया गया है जो कि सिख कीर्तन ग्रुप का सदस्य था। वह यूपी में बिजनौर के टांडा साहूवाला गांव के रहने वाले थे। 6 महीने पहले से ही वह अमेरिका के कीर्तन समूह का हिस्सा बने थे। जानकारी के मुताबिक गोल्डी गुरुद्वारे के बाहर खड़े थे तभी अज्ञात हमलावरों ने उनपर गोली चला दी। रविवार को उनके परिवार को हत्या की जानकारी मिली। 

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए मृतक के भाई गुरप्रीत सिंह ने कहा, रिश्तेदारों से मुझे घटना की जानकारी मिली। इसके बाद गुरुद्वारा कमेटी से संपर्क किया गया। वे हमारी पूरी मदद कर रहे हैं। इसके अलावा हमने सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है। बताया जा रहा है कि गोल्डी की हत्या हेट क्राइम का मामला हो सकता है। 

बीते एक महीने में ही अमेरिका में यह दूसरे भारतीय की हत्या है। पिछले महीने 76 साल के प्रवीण रावजीभाई की हत्या कर दी गई ती। अलबामा में ही शेफील्ड के एक मोटेल को लेकर कहासुनी हुई और फिर उन्हें गोली मार दी गई। वहीं अलबामा में ही केरल के एक स्टूडेंट नील कुमार के साथ लूट की कोशिश की गई और फिर उसे गोली मार दी थी। 

राज सिंह का परिवार भारत सरकार से गुहार लगा रहा है कि उनका शव अंतिम संस्कार के लिए उत्तर प्रदेश लाया जाए। बता दें कि अमेरिका में भारतीयों की हत्याओं के मामले में इजाफा देखा गया है। वाइट हाउस की तरफ से कहा या है कि नस्ल या लिंग के आधार पर अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें