DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

50 किलो की भेड़ उठाकर लगाईं 104 उठक-बैठक, पढ़ें पूरा मामला

                                                                         photo source   gino caspari and trevor wallace

रूस के साइबेरिया में एक अजीबोगरीब प्रतियोगिता हुई। यहां तुवा गणराज्य में किसानों की ओर से आयोजित नाडिम फेस्टिवल में जिंदा भेड़ को कंधों पर लादकर उठक-बैठक लगाने वाला (शीप स्वाक्टिंग कॉन्टेस्ट) एक कंपीटीशन रखा गया। हैरान करने वाली बात यह है कि इस बार यह एक विदेशी युवक ने जीता। पिछले 1000 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि किसी विदेशी युवक ने यह कंपीटीशन जीता। स्विट्जरलैंड के डॉ. गिनो कास्परी ने 50 किलो की भेड़ को कंधे पर लादकर 104 उठक-बैठक लगाई और प्रतियोगिता जीत ली। 

डेली मेल की खबर के मुताबिक इनाम में डॉ. कास्परी को सर्टिफिकेट के साथ वह भेड़ भी दी गई जिसे उठाकर उन्होंने प्रतियोगिता जीती ताकि वे इसे अपने घर बेर्न शहर ले जाकर लोगों को दिखा सकें।

इस प्रतियोगिता में 30 लोगों ने भाग लिया था।  हिस्सा लिया। इस दौरान बहुत से लोग एक दूसरे को चैलेंज दे रहे थे। ऐसे में डॉ. कास्परी ने चुनौती स्वीकार कर ली थी।

                                                                         photo source   cam salvatore

डेली मेल की खबर के मुताबिक कास्परी कब्रों और मकबरों की मरम्मत से जुड़े एक प्रोजेक्ट के सिलसिले में साइबेरिया में हैं। 

साइबेरिया में हर साल चार दिवसीय नाडिम फेस्टिवल मनाया जाता है। इसमें ऊंटों की दौड़, तीरंदाजी, मुक्केबाजी और शीप स्वाक्टिंग जैसे इवेंट होते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Siberian sheep squatting contest won for the first time in 1000 years by a foreigner after he performed 104 dips with a live animal on his back