ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजज कहता है कि इमरान साहब आपको देख खुशी हुई, यह कैसी अदालत; शहबाज शरीफ ने SC पर उठाया सवाल

जज कहता है कि इमरान साहब आपको देख खुशी हुई, यह कैसी अदालत; शहबाज शरीफ ने SC पर उठाया सवाल

इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने पर शहबाज शरीफ ने सवाल उठाया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि यह कैसी अदालत है, जिसका जज ही कहता है कि इमरान खान साहब आपको देखकर हमें खुशी हुई।

जज कहता है कि इमरान साहब आपको देख खुशी हुई, यह कैसी अदालत; शहबाज शरीफ ने SC पर उठाया सवाल
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादFri, 12 May 2023 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत भले ही मिली है, लेकिन मुसीबत का दौर खत्म होता नहीं दिख रहा है। अब उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट से गिरफ्तार करने की तैयारी है। इस बीच शहबाज शरीफ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले पर ही सवाल उठा दिए हैं, जिसके तहत इमरान खान को रिहा कर दिया। अदालत और चीफ जस्टिस पर सीधा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट तो इमरान खान के लिए दीवार बन गया। उन्होंने कहा कि देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है, लेकिन अदालत ने यह नहीं पूछा कि इमरान ने क्या भ्रष्टाचार किया है। पाक पीएम ने कहा कि अदालत की वजह से ही देश की यह हालत हुई है।

देश के नाम अपने संबोधन में शहबाज शरीफ ने कहा कि जुल्फिकार अली भुट्टो को अदालत के फैसले के नाम पर फांसी दी गई थी। इसके बाद मरहूम प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो का कत्ल हुआ था और उसके बाद भी किसी ने सेना पर हमला नहीं किया था। यहां तक कि मियां मोहम्मद नवाज शरीफ को झूठे केस में उनको सजा सुनाई गई थी। 100 दिनों तक नवाज शरीफ और उनकी बेटी अदालत में पेश होते थे। फिर भी उन्होंने कोई सवाल नहीं उठाया। तब यही मकसद था कि किसी भी तरह चुनाव से पहले नवाज शरीफ को बाहर कर दिया जाए। 

LIVE: इमरान दोबारा होंगे गिरफ्तार, बोले- पत्नी को भी भेज सकते हैं जेल

इमरान खान की गिरफ्तारी के दौरान हंगामे पर सवाल उठाते हुए शहबाज शरीफ ने कहा कि 9 मई का दिन देश के लिए शर्मनाक था। प्रधानमंत्री ने कहा कि नवाज शरीफ जेल में थे और उनकी पत्नी की मौत हुई तो किसी ने जानकारी तक नहीं दी गई। यही नहीं जब मैं जेल में था तो मां की मौत हो गई थी, लेकिन मुझे जाने नहीं दिया। तभी मेरे छोटे भाई की भी मौत हुई थी और मेरे बड़े भाई नवाज शरीफ इलाज के लिए लंदन में थे। 

जज अदालत में इमरान खान का हाल पूछता है, यह कैसा SC

सुप्रीम कोर्ट पर सवाल उठाते हुए शहबाज शरीफ ने कहा कि सुनवाई के दौरान जज इमरान खान से कहा कि मुझे आपसे मिलकर खुशी हुई। इस तरह शायद ही दुनिया में कहीं सुनवाई होती होगी। शहबाज शरीफ ने कहा कि जु्ल्फिकार अली भुट्टो और बेनजीर की हत्या के बाद तो किसी भी अदालत ने कुछ नहीं कहा था। शहबाज शरीफ ने कहा कि 60 अरब के घोटाले का मामला है और इमरान खान को बख्शा नहीं जाएगा। शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान पर कानून के मुताबिक ही कार्रवाई है, लेकिन उन्होंने देश को हिंसा की आग में झोंक दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे भी तमाम मामले हैं, जिनमें 10 साल के लिए बेल तक की अर्जी पर सुनवाई नहीं हो रही है। पर इमरान खान की अर्जी पर तत्काल सुनवाई होने लगती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें