ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअडियाला जेल में शरीफ को बेहद खराब हालत में रखा गया है : शहबाज

अडियाला जेल में शरीफ को बेहद खराब हालत में रखा गया है : शहबाज

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रावलपिंडी स्थित अडियाला जेल में ' बेहद खराब हालत  में रखा गया है और उन्हें समाचार पत्र और बिस्तर से वंचित किया गया है और वह 'गंदे...

अडियाला जेल में शरीफ को बेहद खराब हालत में रखा गया है : शहबाज
इस्लामाबाद, एजेंसी।Tue, 17 Jul 2018 01:12 AM
ऐप पर पढ़ें

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रावलपिंडी स्थित अडियाला जेल में ' बेहद खराब हालत  में रखा गया है और उन्हें समाचार पत्र और बिस्तर से वंचित किया गया है और वह 'गंदे वॉशरूम का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह बात पूर्व प्रधानमंत्री के भाई शहबाज शरीफ द्वारा लिखे गए एक पत्र में कही गई है। 
      
यह पत्र शहबाज ने पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री हसन अस्करी रिजवी को लिखा है। यह पत्र शहबाज के अपने परिवार के साथ शनिवार को जेल में शरीफ से मुलाकात करने के बाद लिखा गया है। शहबाज पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। 

आपको बता दें कि 2016 में पनामा पेपर केस में नाम आने के बाद नवाज शरीफ को जुलाई 2017 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। पेपर में बताया गया था कि शरीफ और उनके बच्चे (जिनमें मरियम भी शामिल हैं) ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड में कंपनी है। इन कंपनियों में नेस्कोल लिमिटेड, नीलसेन एंटरप्राइजेज लिमिटेड और हैंगोन प्रॉपर्टी होल्डिंग्स लिमिटेड की साल 1993, 1994 और 2007 में स्थापना की थी। 

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने साल 2017 में मामले की जांच का आदेश दिया। मामले में पर्याप्त सबूत न मिलने की वजह से मामले को संयुक्त जांच समिति को भेजा गया था। जेआईटी (जॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम) को पता चला कि शरीफ की ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड कंपनियों का इस्तेमाल शरीफ और उनके परिवार के लोगों के नाम पर संपत्ति खरीदने के लिए किया गया। जेआईटी की जांच के आधार पर शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें