DA Image
10 जुलाई, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

ईद पर भी पाकिस्तान की भारत को गीदड़भभकी, जानें विदेश मंत्री कुरैशी और जनरल बाजवा ने क्या कहा

shah mehmood qureshi   ap file photo

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार (24 मई) को कहा कि अगर भारत उनके देश के खिलाफ कोई दुस्साहस करता है तो पाकिस्तान उसका मुंहतोड़ जवाब देगा। अपने गृहनगर मुल्तान में ईद की नमाज के बाद मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने कहा, ''पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन संयम की उसकी नीति को कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।"

सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने कुरैशी को उद्धृत करते हुए कहा, ''अगर भारत, पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह का दुस्साहस करता है तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।" कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन के प्रति ध्यान खींचने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव और इस्लामिक सहयोग संगठन से संपर्क किया है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने दो विश्व संगठनों के प्रमुखों से कहा कि भारत अपने आतंरिक परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चला सकता है।

ईद पर BSF ने पाकिस्तान को नहीं दी मिठाई, बांग्लादेश का कराया मुंह मीठा

पाक सेना प्रमुख ने कश्मीर को 'विवादित क्षेत्र' बताया
वहीं, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार (24 मई) को कहा कि कश्मीर एक ''विवादित" क्षेत्र है और इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा। जनरल बाजवा ने यह टिप्पणी नियंत्रण रेखा के पूना सेक्टर के दौरे के दौरान की, जहां उन्होंने ईद सैनिकों के साथ बिताई। सैनिकों को संबोधित करते हुए, बाजवा ने कहा कि दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

बाजवा ने कहा, ''कश्मीर एक विवादित क्षेत्र है और विवादित स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूर्ण राष्ट्रीय संकल्प और सैन्य क्षमता के साथ जवाब दिया जाएगा।" इस महीने की शुरुआत में, भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि गिलगित और बाल्तिस्तान समेत केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का पूरा क्षेत्र पूरी तरह से कानूनी और अपरिवर्तनीय आधार पर भारत का अभिन्न अंग है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shah Mahmood Qureshi Says Pakistan will give befitting response to India in case of any misadventure