DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर शुरू हो सकती है MH370 की खोज, सिर्फ नये साक्ष्य मिलने की देरी

mh370

मलेशिया के प्रधानमंत्री ने आज कहा कि अगर नये साक्ष्य मिलते हैं तो विमान एमएच 370 को तलाशने का अभियान फिर से शुरू किया जा सकता है। इस विमान को लेकर निजी तलाश अभियान लगभग खत्म होने के कगार पर है। 

कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा मलेशिया एयरलाइन का विमान मार्च 2014 में लापता हो गया था। विमान में 239 यात्री सवार थे। अधिकतर यात्री चीन से थे। 

बोइंग 777 की तलाश के लिये अमेरिकी अन्वेषण कंपनी ओशन इनफिनिटी के साथ तीन महीने का अनुबंध किया गया था। उसके साथ इस शर्त पर समझौता किया गया था कि विमान का मलबा या ब्लैकबॉक्स मिलने पर ही उसके शुल्क का भुगतान किया जाएगा। हालांकि कंपनी को विमान के मलबे का कोई निशान नहीं मिला और उसका अनुबंध भी अब खत्म होने वाला है। 

बेहद चौंकाने वाली चुनावी जीत के बाद दूसरी बार मलेशिया के प्रधानमंत्री बने महाथिर मोहम्मद ने संकेत दिया कि विमान की तलाश बहाल करने के संबंध में इस वक्त सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है। 

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब हम ऐसी स्थिति में पहुंच गये हैं जहां हम ऐसी चीज की तलाश नहीं करते रह सकते, जिसे हम कभी ढूंढ ही नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि हम उनके रिश्तेदारों की भावनाओं को समझते हैं लेकिन हम इस तलाश को हमेशा के लिये करते रहने की इजाजत नहीं दे सकते। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर हमें कुछ भी नया मिलता है तो हम तलाश अभियान फिर से बहाल कर सकते हैं।

यहां यौन उत्पीड़न आज भी नहीं है अपराध, अब सख्ती की तैयारी

दुल्हन की ड्रेस में बस चलाकर अपनी शादी में पहुंची महिला, देखें Viral Video

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Search for Missing Malaysian Airlines Flight MH370 may start again