ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशभारत दौरे पर आ रहे हैं सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, अफगानिस्तान पर होगी बात

भारत दौरे पर आ रहे हैं सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, अफगानिस्तान पर होगी बात

सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन रहमान अल साउद तीन दिनी दौर पर भारत आ रहे हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है की फैसल 18 सितंबर की रात नई दिल्ली पहुंचेंगे और 20 सितंबर की रात...

भारत दौरे पर आ रहे हैं सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, अफगानिस्तान पर होगी बात
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Sep 2021 05:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन रहमान अल साउद तीन दिनी दौर पर भारत आ रहे हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है की फैसल 18 सितंबर की रात नई दिल्ली पहुंचेंगे और 20 सितंबर की रात न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। प्रिंस फैसल विदेश मंत्री के रूप में अपनी बार भारत पहुंच रहे हैं।

फैसल 19 सितंबर को हैदराबाद हाउस में विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर से मुलाकात करेंगे। इसके बाद 20 सितंबर को फैसल पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। प्रिंस फैसल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल से भी मुलाकात कर सकते हैं।

भारत और सऊदी अरब के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत होगी। इसके साथ ही अफगानिस्तान पर भी विस्तार से बातचीत संभव है। अधिकारियों ने बताया है कि सऊदी अरब और ईरान जैसे देश अफगानिस्तान को लेकर भारत से बात करना चाहते हैं। ऐसे में ईरान के विदेश मंत्री भी जल्द ही भारत का दौरा कर सकते हैं।

बता दें कि 1996 में पिछले तालिबान शासन के उलट अबकी सऊदी अरब ने तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान सरकार को मान्यता नहीं दी है और न ही सऊदी अरब के दूतावास काबुल में एक्टिव है। हालांकि सऊदी अरब ने तालिबान से संपर्क बनाए हुए रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें