अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस यात्री विमान क्रैश: उड़ान भरने के पांच मिनट बाद ही गिरा, 71 की मौत

रूस विमान हादसा

रूस का एक विमान राजधानी मास्को के दोमोदेदोवो हवाईअड्डा से उड़ान भरने के बाद पांच मिनट बाद ही बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे। सभी लोगों के मारे जाने की खबर है। 

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना जताई है। पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने बताया कि दुर्घटना में अपने सगे संबंधियों को खोने वाले लोगों के प्रति राष्ट्रपति ने गहरी संवेदना प्रकट की है। सरकारी टीवी ने दुर्घटना स्थल का एक वीडियो जारी किया जिसमें बर्फ में विमान के मलबे दिख रहे हैं। रूस में हाल के दिनों में भारी बर्फबारी देखी गई और दृश्यता कथित तौर पर बहुत कम रही है। जानकारी के मुताबिक यह विमान यूराल पर्वतमाला के दक्षिणी छोर पर स्थित ओर्स्क शहर जा रहा था। विमान मास्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।  एंतोनोव एन -148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है। रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने बताया कि विमान का मलबा दुर्घटनास्थल के पास बड़े इलाके में बिखर गया। 

रूस निर्मित विमान सात साल पुराना था और इसे सारातोव विमानन कंपनी ने एक साल पहले दूसरी कंपनी से खरीदा था।आपात सेवा सड़क मार्ग से दुर्घटनास्थल पर पहुंच पाने में अक्षम है और बचावकर्मी मौके पर पैदल ही जा रहे हैं। रूसी परिवहन मंत्री दुर्घटनास्थल तक पहुंचने की कोशिश में लगे रहे। परिवहन मंत्रालय ने कहा कि दुर्घटना के लिए मौसम की परिस्थिति और मानवीय गलती सहित कई कारण हो सकते हैं। ओरेनबर्ग क्षेत्र के गवर्नर ने बताया कि विमान में सवार 60 से अधिक लोग इसी क्षेत्र से थे।  अभियोजकों ने दुर्घटना के बाद सारातोव एयरलाइंस की जांच शुरू की है। 

आसमान में ही ‘आग का गोला’
स्थानीय मीडिया के मुताबिक विमान हवा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अगर्युनोवो गांव के लोगों ने बताया कि विमान आसमान में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उन्होंने जलते हुआ मलबा जमीन पर गिरता देखा। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Saratov Airlines plane crashes near Moscow 71 people feared dead