DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैमसंग के 240 कर्मचारी बीमार, 80 की मौत, 16 को कैंसर, कंपनी ने मांगी माफी

Samsung Electronics co-president Kim Ki-nam speaks as he makes a formal apology for victims of work-

दक्षिण कोरिया की सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को अपने उन कर्मचारियों और उनके परिवारों से माफी मांगी जो उसके सेमीकंडक्टर के कारखानों में काम करते वक्त कैंसर से पीड़ित हो गए थे। इसी के साथ चिप बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी का यह दशक भर लंबा विवाद खत्म हो गया। कंपनी के उपाध्यक्ष किम की-नाम ने कहा, हम उन कर्मचारियों और उनके परिवारों से दिल से माफी मांगते हैं जिन्हें कैंसर की बीमारी हुई।

उन्होंने कहा, हम अपने सेमीकंडक्टर और एलसीडी कारखानों में स्वास्थ्य जोखिमों का ठीक से प्रबंधन करने में नाकाम रहे थे। सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फोन और चिप बनाने वाली कंपनी है। गौरतलब है कि सैमसंग की सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले कारखाने में काम करने वाले करीब 240 कर्मचारी काम के दौरान बीमार पड़े। इसमें से करीब 80 की मौत हो गई। यह कर्मचारी 16 तरह के कैंसर से पीड़ित हैं। इसमें भी कुछ के बच्चों को भी इस तरह की बीमारियां हुई हैं। यह मामला 1984 से जुड़ा है और इसका पहली बार खुलासा 2007 में हुआ था।
पाकिस्तान में चीनी वाणिज्य दूतावास पर हमला, तीन हमलावरों को मार गिराया, 2 पुलिसकर्मियों की मौत

इसके खिलाफ अभियान चलाने वाले समूहों के अनुसार इस संबंध में इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने एक मुआवजा नीति की घोषणा की है। इस नीति के अनुसार सैमसंग हर पीड़ित कर्मचारी को 15 करोड़ वॉन (1,33,000 डॉलर) का मुआवजा देगी।

Samsung Electronics co-president Kim Ki-nam (L) poses for a photo with relatives of victims of work-

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Samsung apologises to workers who got cancer and death of some worker