ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबिलावल भुट्टो का आरोप, प्रतिबंधित संगठनों से जुडे़ हैं इमरान खान सरकार के 3 मंत्री

बिलावल भुट्टो का आरोप, प्रतिबंधित संगठनों से जुडे़ हैं इमरान खान सरकार के 3 मंत्री

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने इमरान खान नीत सरकार के तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की और आरोप लगाया कि वे 'प्रतिबंधित' संगठनों और उनके प्रशिक्षण शिविरों की...

बिलावल भुट्टो का आरोप, प्रतिबंधित संगठनों से जुडे़ हैं इमरान खान सरकार के 3 मंत्री
एजेंसी,कराचीTue, 19 Mar 2019 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने इमरान खान नीत सरकार के तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की और आरोप लगाया कि वे 'प्रतिबंधित' संगठनों और उनके प्रशिक्षण शिविरों की हिमायत करते हैं। दूसरी ओर, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने बिलावल पर देश की छवि खराब करने का इल्ज़ाम लगाया।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल प्रधानमंत्री खान पर आतंकी संगठनों का समर्थन करने वाले मंत्रियों को बर्खास्त करने का दबाव बना रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद देश से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों पर लगाम कसने के लिए पाकिस्तान पर भारी अंतरराष्ट्रीय दबाव है।

बिलावल ने कहा कि तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने की उनकी मांग को लेकर उन्हें 'राष्ट्र विरोधी घोषित किया गया है। ये मंत्री प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े रहे हैं। बहरहाल, 30 वर्षीय विपक्षी नेता ने मंत्रियों के नाम उजागर नहीं किए। उन्होंने ट्वीट किया, ''सरकार ने मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग का जवाब मुझे राष्ट्र विरोधी घोषित करके, जान से मारने की धमकियां देकर और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के नोटिस भेज कर दिया है।"

उन्होंने कहा, ''इसमें से कोई भी हमें हमारे सिद्धांत से अलग नहीं करता है। संयुक्त एनएससी संसदीय समिति गठित करें और प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करें।" बिलावल ने कहा, ''मैं राष्ट्रीय कार्य योजना को अमल में लाने के लिए संयुक्त संसदीय समिति बनाने और चरमपंथी संगठनों के साथ रिश्तों को लेकर तीन संघीय मंत्रियों को हटाने की मांग करता हूं। अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम किसी भी कदम पर सरकार का समर्थन नहीं करेंगे।"

उन्होंने पिछले बृहस्पतिवार को कहा था कि आतंकवादियों के साथ तीन संघीय मंत्रियों की सांठगांठ है। वह उनके नाम उजागर नहीं करना चाहते हैं, लेकिन सरकार कार्रवाई करने में असफल रहती है तो उनके नाम उजागर कर दिए जाएंगे। पीटीआई नेताओं ने मंगलवार को बिलावल पर पलटवार किया।

पीटीआई के सीनेटर फैसल जावेद ने आरोप लगाया कि बिलावल 'पाकिस्तान की छवि खराब करने में मसरूफ हैं। उन्होंने कहा, ''बिलावल को पाकिस्तान विरोधी तत्वों को खुश करने की कोशिश करने के लिए शर्म आनी चाहिए। उन्हें मुल्क को बताना चाहिए कि वह किस की जबान बोल रहे हैं।" जावेद ने दावा किया, ''पाकिस्तान दुनिया के लिए अमन के एक प्रतीक के तौर पर उभरा है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें