ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबियर, सुरजमूखी और चॉकलेट.... कनाडा की दुकानों से क्यों हटाए जा रहे हैं ये उत्पाद; जानिए यूक्रेन-रूस कनेक्शन

बियर, सुरजमूखी और चॉकलेट.... कनाडा की दुकानों से क्यों हटाए जा रहे हैं ये उत्पाद; जानिए यूक्रेन-रूस कनेक्शन

यूक्रेन में रूसी अटैक के बाद अब कनाडा में किराना स्टोरों से रूस से जुड़े उत्पादों को हटाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों के बीच कनाडाई स्टोर अपनी दुकानों से रूसी उत्पादों को

बियर, सुरजमूखी और चॉकलेट.... कनाडा की दुकानों से क्यों हटाए जा रहे हैं ये उत्पाद; जानिए यूक्रेन-रूस कनेक्शन
एजेंसीज,टोरंटोMon, 28 Mar 2022 02:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूक्रेन में रूसी अटैक के बाद अब कनाडा में किराना स्टोरों से रूस से जुड़े उत्पादों को हटाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों के बीच कनाडाई स्टोर अपनी दुकानों से रूसी उत्पादों को हटा रहे हैं। कनाडाई अखबार 'द ग्लोब एंड मेल' ने यह जानकारी दी है। 

कनाडाई अखबार ने रविवार को एम्पायर कंपनी लिमिटेड के प्रवक्ता जैकलिन वेदरबी के हवाले से बताया कि किराना उत्पाद बेचने वाली सोबीज, सेफवे और फ्रेशको जैसी दुकानों ने रूसी उत्पादों को मार्च की शुरुआत से ही दुकानों से हटाना शुरू कर दिया था। 

द ग्लोब एंड मेल ने मेट्रो इंक के प्रवक्ता मैरी-क्लाउड बेकन के हवाले से बताया कि इस महीने की शुरुआत में ही मेट्रो इंक ने अपनी दुकान से करीब एक दर्जन से ज्यादा रूसी उत्पादों को बाहर निकालने के बाद रूसी उत्पाद बेचना बंद कर दिया था। लोबलो कंपनी के प्रवक्ता कैथरीन थॉमस ने आखबार को बताया कि उसकी दुकानों से भी रूसी उत्पाद लगभग पूरी तरह हटाये जा चुके हैं। 

कनाडा में रूसी उत्पाद कम ही बेचे जाते रहे हैं जिसमें सुरजमूखी के बीज, क्वास माल्ट बियर, और चॉकलेट से ढके मार्शमॉलो शामिल हैं। ऐसे में रूसी उत्पादों के कनाडाई किराना दुकानों से हटने से रूस की अर्थव्यवस्था पर इसका ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें