Russia Warn United States For Threat Venezuela - रूस की चेतावनी, वेनेजुएला को न धमकाए अमेरिका DA Image
13 नबम्बर, 2019|7:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस की चेतावनी, वेनेजुएला को न धमकाए अमेरिका

Donald Trump and Vladimir Putin

रूस ने अमेरिका को वेनेजुएला के आंतरिक मामलों में और दखल नहीं देने की चेतावनी दी है, जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रूस दक्षिण अमेरिकी देश पर सैन्य कार्रवाई कर सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मरिया जाखारोवा ने शनिवार को कहा, “हम अनुग्रह करते हैं कि अमेरिका वेनेजुएला को धमकाना, उसकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करना और उसे गृह युद्ध की और धकेलना बंद करे जो कि अंतरार्ष्ट्रीय कानून का खुला उल्लंघन है।”

उन्होंने दोहराते हुए कहा कि अमेरिका समेत पश्चिमी देशों के इन आरोपों के विपरीत रूस वेनेजुएला में जान-बूझकर सैन्य उपस्थिति दर्ज नहीं कर रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूसी वायुसेना के दो विमान 23 मार्च को करीब 100 सैनिकों और 35 टन सामान लिए वेनेजुएला पहुंचे थे।

जाखारोवा ने कहा, “रूस द्वारा वेनेजुएला में किसी सैन्य अभियान का संचालन करने के कयास बिल्कुल निराधार हैं।” उन्होंने कहा कि वेनेजुएला को वैध सहयोग देने को लेकर अमेरिका का रूस को प्रतिबंधों से डराने का प्रयास हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि इस सबके बावजूद, रूस वेनेजुएला सरकार और विपक्ष के बीच बातचीत कराने का प्रयास करेगा।

जाखारोवा ने कहा, “हम अपने देश को अपनी व्यक्तिगत आकांक्षाओं से ऊपर रखने वाली वेनेजुएला की सभी राजनीतिक ताकतों से आपस में बातचीत करने का आग्रह करते हैं। हम इसमें हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Russia Warn United States For Threat Venezuela