ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशयूक्रेन: रूसी बमबारी से गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, महिला ने भी तोड़ा दम

यूक्रेन: रूसी बमबारी से गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, महिला ने भी तोड़ा दम

रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे भीषण युद्ध में लगातार लोगों की जिंदगी तबाह हो रही हैं। एक और बेहद दर्दनाक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक अस्पताल के एक प्रसूती वार्ड में रूसी बमबारी के बाद एक गर्भवती महिला और...

यूक्रेन: रूसी बमबारी से गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, महिला ने भी तोड़ा दम
Gauravहिन्दुस्तान टाइम्स, नई दिल्लीMon, 14 Mar 2022 04:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे भीषण युद्ध में लगातार लोगों की जिंदगी तबाह हो रही हैं। एक और बेहद दर्दनाक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक अस्पताल के एक प्रसूती वार्ड में रूसी बमबारी के बाद एक गर्भवती महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। इसके कुछ समय बाद ही महिला ने भी दम तोड़ दिया है। यह दर्दनाक तस्वीर दुनियाभर में वायरल हो रही है।

दरअसल, यह घटना यूक्रेन के मारियुपोल शहर की है। यहां के एक अस्पताल में रूसी बमबारी के बाद एक गर्भवती महिला समेत उसके गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई। अस्पताल में हमले के बाद एक वीडियो और कुछ तस्वीरें सामने आईं जिसमें एक महिला खून से लथपथ दिखी। बताया जा रहा है कि घटना के तुरंत बाद महिला को एमरजेंसी में ले जाया गया। वहां महिला को डॉक्टरों ने बताया कि उसके बच्चे की मौत हो चुकी है। जब महिला को इस बात का पता चला तो उसने डॉक्टरों से कहा कि मुझे भी मार दें। 

जानकारी के मुताबिक महिला के शरीर का निचला हिस्सा बम विस्फोट के चलते लहूलुहान हो गया था जिसके बाद उसे बहुत बचाने की कोशिश की गई लेकिन महिला ने भी दम तोड़ दिया। न्यूज एजेंसी ने अस्पताल के सर्जन तिमूर मारिन के हवाले से बताया कि महिला का फौरन सीजेरियन किया गया लेकिन बच्चे में जीवन के कोई लक्षण नहीं थे। फिर करीब तीस मिनट के बाद महिला ने भी दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि महिला के पिता आकर उसका शव ले गए। मारिन ने कहा कि कम से कम कोई तो उसका शव लेने आया और वह सामूहिक कब्रगाह में नहीं जाएगी। मारियुपोल में हालत यह है कि रूस की भीषण गोलाबारी में मारे गए लोगों में से कई की पहचान नहीं की जा सकी और वहां चल रहे हालात की वजह से इन लोगों को सामूहिक कब्रों में दफनाना पड़ा है। युद्ध अपराध के आरोपों का सामना कर रहे रूसी अधिकारियों ने दावा किया कि यूक्रेन के चरमपंथी प्रसूति अस्पताल का उपयोग अपने ठिकाने के तौर पर कर रहे थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें