DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › रूस में फिर से कोरोना का विस्फोट, नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी; 900 से अधिक की मौत
विदेश

रूस में फिर से कोरोना का विस्फोट, नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी; 900 से अधिक की मौत

एजेंसी,मॉस्कोPublished By: Ashutosh Ray
Mon, 11 Oct 2021 06:53 PM
रूस में फिर से कोरोना का विस्फोट, नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी; 900 से अधिक की मौत

रूस में टीकाकरण की धीमी दर और सरकार के सख्त पाबंदियां लगाने से इनकार करने के बीच सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले और मृतकों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर दर्ज की गई। रूस के सरकारी कोरोना वायरस कार्य बल ने बताया कि संक्रमण के 29,409 नए मामले आए जो इस साल की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक मामले हैं और दिसंबर में महामारी के मामलों के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने से थोड़े-से ही कम हैं। सोमवार को 957 और मरीजों ने इस महामारी के कारण जान गंवाई।

सरकार के एक कार्य बल के अनुसार, रूस में पहले ही मृतकों की संख्या यूरोप में सबसे अधिक है। देश में 2,17,000 से अधिक लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं। संक्रमण और मौत के मामलों में वृद्धि पिछले महीने शुरू हुई और सरकार ने टीकाकरण की धीमी दर को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

टीकाकरण भी पड़ा सुस्त

उप प्रधानमंत्री तात्याना गोलिकोवा ने शुक्रवार को बताया कि देश की तकरीबन 33 प्रतिशत आबादी ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली है और करीब 29 प्रतिशत ने ही पूरी खुराक ली है। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्रि पेस्कोव ने संक्रमण और मौत के मामले बढ़ने पर चिंता जतायी और कहा कि कुछ क्षेत्रों में तो अस्पताल भर चुके हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''हमारे यहां टीकाकरण की दर बहुत कम है इसलिए मृतकों की संख्या इतनी ज्यादा है।''

संबंधित खबरें