ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशरूस का दावा, घुसपैठ कर रहे थे यूक्रेनी सैनिक; 250 को मार गिराया

रूस का दावा, घुसपैठ कर रहे थे यूक्रेनी सैनिक; 250 को मार गिराया

रूस ने दावा किया है कि दक्षिणी दोनेत्स्क इलाके में यूक्रेन के सैनिक घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। रूस के रक्षा मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि सैकड़ों सैनिकों को मार दिया गया।

रूस का दावा, घुसपैठ कर रहे थे यूक्रेनी सैनिक; 250 को मार गिराया
Ankit Ojhaएजेंसियां,मॉस्कोMon, 05 Jun 2023 11:48 AM
ऐप पर पढ़ें

रूस ने दावा किया है कि उसने यूक्रेन के तरफ से होने वाले एक बड़े हमल को टाल दिया है और दोनेत्स्क में सैकड़ों यूक्रेनी सैनिकों को मार दिया। रूस का दावा है कि यूक्रेनी सैनिक उसकी सीमा तक पहुंच गए थे। इसके बाद इस टुकड़ी को तोप से निशाना बनाया गया। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को 18 महीने होने को हैं। अब तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया। उधर रूसी क्षेत्र में यूक्रेन ड्रोन की घुसपैठ से व्लादिमीर पुतिन की चिंता बढ़ी हुई है। 

रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि यूक्रेन ने 6 टैंकों के साथ दक्षिणी दोनेत्स्क में हमला किया था। रूस का कहना है कि उसे पहले से ही संदेह था कि इसी रास्ते से यूक्रेन के सैनिक घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। रूस ने कहा है कि यूक्रेन के सैनिक चाहते थे कि वे हमारे इलाके में प्रवेश कर जाएं और फिर सेना के ठिकानों को नुकसान पहुंचाएं। 

रॉयटर्स न्यूज एजेंसी का कहना है कि इस हमले और इसमें मारे गए सैनिकों के बारे में पुष्टि नहीं हो सकी है। बीते सप्ताह यूक्रेन ने भी एक वीडियो ट्वीट कर दावा किया था कि वह अपने इलाकों को वापस लेने की तैयारी कर रहा है। रूस की सेना ने दावा किया कि उन्होंने 250 यूक्रेनी सैनिकों को मारा है। इसके अलावा 16 टैंक और 21 अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया है। 

वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा था कि उनकी सेना अपने इलाकों को वापस लेने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हालांकि इसमें कितना समय लगेगा यह कहा नहीं जा सकता।