ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशरूस ने ब्रिटेन के 39 और लोगों को किया ब्लैकलिस्ट, पूर्व पीएम कैमरन का नाम भी शामिल

रूस ने ब्रिटेन के 39 और लोगों को किया ब्लैकलिस्ट, पूर्व पीएम कैमरन का नाम भी शामिल

रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पत्रकारों सहित ब्लैकलिस्ट किए गए ये लोग "ब्रिटेन के शत्रुतापूर्ण कदमों में योगदान करते हैं जिसका उद्देश्य हमारे देश को अलग-थलग करना है।"

रूस ने ब्रिटेन के 39 और लोगों को किया ब्लैकलिस्ट, पूर्व पीएम कैमरन का नाम भी शामिल
Amit Kumarएजेंसियां,मास्कोMon, 01 Aug 2022 10:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूक्रेन युद्ध के बाद से रूस ब्रिटेन के कई लोगों को ब्लैकलिस्ट कर चुका है। सोमवार को उसने ऐसे ही 39 और लोगों को लिस्ट जारी की है जिसमें ब्रिटेन पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन का नाम भी शामिल है। रूस ने कहा कि उसने लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर और पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन सहित 39 ब्रिटिश नागरिकों को ब्लैकलिस्ट किया है। 

24 फरवरी को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा यूक्रेन में सेना भेजे जाने के बाद ब्रिटेन कीव के सबसे मुखर समर्थकों में से एक रहा है। ब्रिटेन ने यूक्रेन को आर्थिक और सैन्य सहायता भी भेजी है। रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पत्रकारों सहित ब्लैकलिस्ट किए गए ये लोग "ब्रिटेन के शत्रुतापूर्ण कदमों में योगदान करते हैं जिसका उद्देश्य हमारे देश को अलग-थलग करना है।" 

मॉस्को ने यूक्रेन में अपने सैन्य अभियान की शुरुआत के बाद से कई दर्जन ब्रिटिश नागरिकों के रूस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। इनमें ज्यादातर राजनेता और पत्रकार हैं शामिल हैं। नए सदस्यों में कई लेबर सांसद, स्कॉटिश राजनेता और हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य शामिल हैं। मीडिया के नामों में बीबीसी के समाचार सभा के प्रमुख जोनाथन मुनरो, टीवी प्रस्तोता पियर्स मॉर्गन और बीबीसी समाचार प्रस्तुतकर्ता ह्यू एडवर्ड्स का नाम शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें