ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमासिक धर्म पर बनी ये भारतीय फिल्म ऑस्कर के लिए हुई नॉमिनेट

मासिक धर्म पर बनी ये भारतीय फिल्म ऑस्कर के लिए हुई नॉमिनेट

मासिक धर्म को लेकर जागरूकता पर बनी भारतीय पृष्ठभूमि की फिल्म 'पीरियड, एंड ऑफ सेंटेंस' को ऑस्कर के लिए नामित किया गया है। इस फिल्म में वास्तविक पैडमैन ने काम किया है। मंगलवार को की गई...

मासिक धर्म पर बनी ये भारतीय फिल्म ऑस्कर के लिए हुई नॉमिनेट
एजेंसी,लॉस एंजेलिसWed, 23 Jan 2019 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

मासिक धर्म को लेकर जागरूकता पर बनी भारतीय पृष्ठभूमि की फिल्म 'पीरियड, एंड ऑफ सेंटेंस' को ऑस्कर के लिए नामित किया गया है। इस फिल्म में वास्तविक पैडमैन ने काम किया है। मंगलवार को की गई घोषणा के मुताबिक, यह फिल्म डॉक्यूमेंटरी शॉर्ट सबजेक्ट श्रेणी के शीर्ष पांच नामित फिल्मों में शामिल है। अन्य नामित फिल्मों में 'ब्लैक शीप', 'एंड गेम', 'लाइफबोट' और 'ए नाइट एट द गार्डन' शामिल हैं। 'पीरियड' के कार्यकारी निर्माता गुनीत मोगा हैं। उन्होंने कहा कि वह 'पीरियड' के ऑस्कर में नामित होने से खासे उत्साहित हैं।

वहीं भारत की तरफ से आधिकारिक तौर पर ऑस्कर के लिए भेजी गई फिल्म विलेज रॉकस्टार इस दौड़ से बाहर हो गई है। बता दें पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस भारत में महिलाओं के मासिक धर्म से जुड़ी दिक्कतों के खिलाफ, असल जिंदगी के पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनाथम के कामों पर फिल्माई गई है। फिल्म का निर्देशन गुनीता मोंगा और सह निर्देशन निर्माण मोंगा ने किया है।

Oscar Nominations:अवॉर्ड की रेस में हैं ये सुपरहिट फिल्में,देखें लिस्ट

'Why Cheat India'REVIEW: शिक्षा के कारोबार का काला सच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें