ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन में पार्टी के दौरान बार की छत गिरने से दो मरे, 86 घायल

चीन में पार्टी के दौरान बार की छत गिरने से दो मरे, 86 घायल

चीन के दक्षिण पश्चिम गुआंगशी झुआंग स्वायत्तशासी क्षेत्र के बाइज शहर में सोमवार को तड़के एक बार की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 86 अन्य घायल हो गए।  क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक...

चीन में पार्टी के दौरान बार की छत गिरने से दो मरे, 86 घायल
एजेंसी,नांनिंगTue, 21 May 2019 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन के दक्षिण पश्चिम गुआंगशी झुआंग स्वायत्तशासी क्षेत्र के बाइज शहर में सोमवार को तड़के एक बार की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 86 अन्य घायल हो गए।  क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक इस हादसे के बाद दस बजे तक मलबे से 88 लोगों को बाहर निकाला गया तथा उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की मौत हो गई जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है। 

घायलों में 13 की हालत गंभीर है। विभाग के मुताबिक मामूली रूप से घायलों में 14 को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि 58 अन्य को देखभाल के लिए अस्पताल में रखा गया है। राहत एवं बचाव कार्यों में स्थानीय पुलिस एवं अग्निशमन विभाग के 260 कर्मी जुटे हुए थे। मौके पर घायलों के इलाज के लिए राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय स्वास्थ्य आयोग की चिकित्सा विशेषज्ञ टीमें भी मौजूद थीं। हादसे से प्रभावित बार इस्पात से निर्मित तीनमंजिला भवन के सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित था तथा 700 वर्ग मीटर में फैला हुआ था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें