DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर दागे गए रॉकेट, दो ग्रीन जोन में गिरे
विदेश

इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर दागे गए रॉकेट, दो ग्रीन जोन में गिरे

एजेंसियां,बगदादPublished By: Sudhir Jha
Mon, 22 Feb 2021 11:03 PM
इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर दागे गए रॉकेट, दो ग्रीन जोन में गिरे

इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार को अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट दागे गए। सूत्रों ने बताया कि इनमें से एक ग्रीन जोन में गिरा तो दूसरे आसपास के रिहायशी इलाकों में गिरे हैं। एक सप्ताह के भीतर पश्चिमी कूटनीतिक, सैन्य और वाणिज्यक संस्थानों पर यह तीसरा हमला है।

उधर, इराकी सेना ने एक बयान में कहा है कि रॉकेट हमले में किसी की जान नहीं गई है। ग्रीन जोन में कई विदेशी दूतावास और सरकारी इमराते हैं। यह इलाका उन रॉकेट्स के टारगेट पर होता है, जो अमेरिका और इराकी अधिकारियों के मुताबिक ईरान समर्थित हमले हैं।

इराकी सिक्यॉरिटी सर्विस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कम से कम दो रॉकेट ग्रीन जोन में गिरे हैं, जहां अमेरिकी और दूसरे विदेशी दूतावास हैं। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि कम से कम एक रॉकेट ने इराक के नेशनल सिक्यॉरिटी सर्विस को अमेरिकी डिप्लोमैटिक मिशन को निशाना बनाया। अन्य रॉकेट्स पास के रिहायशी इलाकों में गिरे हैं।  

एक सप्ताह पहले ही अरबिल एयरपोर्ट पर मिलिट्री कॉम्पेल्कस को एक दर्जन रॉकेट्स दागे गए थे। यहां विदेशी सैनिक रहते हैं जो अमेरिका की अगुआई में 2014 से जिहादियों के खिलाफ जंग में इराक की मदद कर रहे हैं। इस घटना में दो लोग मारे गए थे। इनमें से एक विदेशी ठेकेदार और एक सिविलियन शामिल था।

संबंधित खबरें