ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशविवादों में ऋषि सुनक, घर में बनवा रहे करोड़ों का पूल, सूखे से जूझ रहा इंग्लैंड

विवादों में ऋषि सुनक, घर में बनवा रहे करोड़ों का पूल, सूखे से जूझ रहा इंग्लैंड

Britain PM Election: हाल ही में कुछ तस्वीरें सामने आईं थी, जिसमें स्विमिंग पूल के निर्माण का कार्य नजर आ रहा है। तस्वीरें सामने आती हैं सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी का दौर जारी है।

विवादों में ऋषि सुनक, घर में बनवा रहे करोड़ों का पूल, सूखे से जूझ रहा इंग्लैंड
Nisarg Dixitलाइव हिंदुस्तान,लंदनMon, 15 Aug 2022 11:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के कई हिस्से सूखे और भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। इसी बीच ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी कर रहे भारतीय मूल के ऋषि सुनक विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। खबर है कि पानी की किल्लत के बीच वह घर में करोड़ों रुपये के स्विमिंग पूल का निर्माण करा रहे हैं। इससे पहले भी महंगी क्रॉकरी में चाय सर्व करने के चलते भी सुनक परिवार विवादों में आ गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनक 4 लाख पाउंड (भारतीय मुद्रा में करीब 3.8 करोड़ रुपये) खर्च कर स्विमिंग पूल तैयार करा रहे हैं। खबर है कि वह पत्नी अक्षता मूर्ति अपने दो बच्चों के साथ नॉर्थ यॉर्कशर स्थिति इस घर में वीकेंड का मजा लेने आते हैं। कुछ अन्य रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि सुनक जिम और टेनिस कोर्ट बनाने की भी तैयारी कर रहे हैं।

हाल ही में कुछ तस्वीरें सामने आईं थी, जिसमें स्विमिंग पूल के निर्माण का कार्य नजर आ रहा है। तस्वीरें सामने आती हैं सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी का दौर जारी है। कई लोग पानी की कमी के बीच पूल बनाने के लिए सुनक की आलोचना कर रहे हैं। खास बात है कि कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी औऱ पानी की कमी के बीच कई सार्वजनिक पूल बंद हो गए हैं।

टैक्स रेट पर हो रही है आलोचना
बीते महीने ही अक्षता को महंगी क्रॉकरी में चाय सर्व करने के चलते काफी गुस्से का सामना करना पड़ा था। ब्रिटेन में टैक्स रेट में बढ़ेतरी के चलते भी लोगों में नाराजगी है। वहीं, सुनक को भी लोगों के निशाने पर आ गए थे। फिलहाल, वह लिज ट्रस के सामने प्रधानमंत्री पदके लिए चुनौती पेश कर रहे हैं।

epaper