ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशब्रिटेन में लिज ट्रस जीतेंगी बाजी? ऋषि सुनक ने माना कि वो दौड़ में पीछे चल रहे हैं

ब्रिटेन में लिज ट्रस जीतेंगी बाजी? ऋषि सुनक ने माना कि वो दौड़ में पीछे चल रहे हैं

कंजरवेटिव पार्टी का अगला नेता और ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल ऋषि सुनक और लिज ट्रस को उनकी नीतियों को लेकर टोरी सदस्यों की तीखी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है।

ब्रिटेन में लिज ट्रस जीतेंगी बाजी? ऋषि सुनक ने माना कि वो दौड़ में पीछे चल रहे हैं
Ashutosh Rayएजेंसी,लंदनFri, 29 Jul 2022 11:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कंजरवेटिव पार्टी का अगला नेता और ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल ऋषि सुनक ने स्वीकार किया है कि वह पीएम बनने की दौड़ में कमजोर पड़ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने एक-एक वोट के लिए लड़ने की कसम खाई। ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री ने व्यक्तिगत करों में कटौती नहीं करने की अपनी प्रतिज्ञा को भी स्वीकार किया। सुनक ने व्यक्गित करों में कटौती नहीं करने की अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि वह तुरंत टैक्स में कटौती जैसी पॉलिसी अपनाने से बचेंगे। खासकर जब तक महंगाई नियंत्रण में नहीं हो जाती है।

दूसरी ओर से सुनक की प्रतिद्वंद्वी विदेश सचिव लिज ट्रस ने पीएम का पदभार ग्रहण करते ही करों में कटौती करने की कसम खाई है। उनका गुरुवार रात को पूर्वोत्तर इंग्लैंड में एक सभा के दौरान गर्मजोरी से स्वागत किया गया। ट्रस ने ब्रिटेन की कर प्रणाली की पूर्ण समीक्षा का वादा करते हुए कहा कि यह बहुत जटिल है और परिवारों के लिए उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

पिछले दिनों ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक और विदेश मंत्री लिज ट्रस के बीच टेलीविजन पर पहली बार जोरदार बहस हुई, जिसमें आर्थिक नीतियों और कर योजनाओं को लेकर बात रखी गई, लेकिन इसमें मंगलवार को साफ तौर पर दोनों में से कोई भी नहीं जीता।

सुनक अपनी प्रतिद्वंद्वी ट्रस पर प्रधानमंत्री बनने के बाद पहले दिन से कर कटौती करने के वादे को लेकर निशाना साध रहे हैं। सुनक का कहना है, आपने 40 अरब पाउन्ड से अधिक की गैर-वित्तपोषित कर कटौती का वादा किया है यानी 40 अरब पाउन्ड और उधार लेने पड़ेंगे। यह देश का क्रेडिट कार्ड है और इसके लिए हमारे बच्चों, नाती पोतों, यहां सबके बच्चों को भुगतान करना होगा।'

epaper