ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशआयरलैंड में बच्चों पर चाकू से हमले के बाद भड़का दंगा, क्या बड़ी आतंकी साजिश? जानें पूरा मामला

आयरलैंड में बच्चों पर चाकू से हमले के बाद भड़का दंगा, क्या बड़ी आतंकी साजिश? जानें पूरा मामला

आयरलैंड की राजधानी डबलिन में दंगे भड़क गए हैं। यहां गरुवार को एक स्कूल के बाहर बच्चों पर चाकू से हमला किया गया। इसें कम से कम 6 लोग घायल हो गए थे। इसके बाद से ही प्रदर्शन शुरू हो गए.

आयरलैंड में बच्चों पर चाकू से हमले के बाद भड़का दंगा, क्या बड़ी आतंकी साजिश? जानें पूरा मामला
Ankit Ojhaएजेंसियां,डबलिनFri, 24 Nov 2023 07:57 AM
ऐप पर पढ़ें

आयरलैंड की राजधानी डबलिन में गुरुवार को एक स्कूल के बाहर बच्चों पर चाकू से हमला किया गया। इसके बाद डबलिन में दंगा भड़क गया है। बताया जा रहा है कि चाकू से हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए थे। अब तक पुलिस ने यह नहीं बताया है कि हमले की वजह क्या थी। हालांकि लोगों का कहना है कि यह आतंकी हमला था।  गुरुवार को हुए हमले में 30 साल की एक महिला और पांच साल का बच्चा बुरी तरह घायल हो गए। इसके अलावा भी कम से कम चार बच्चे घायल हुए हैं और उन्हें गंभीर चोट आई है। पुलिस का कहना है कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ के बाद ही हमले की वजह का पता चलेगा। 

घटना के बाद सड़कों पर उतरे लोग
इस घटना के बाद लोग डबलिन की सड़कों पर उतर आए और हिंसक प्रदर्शन होने लगे। पुलिस के मुताबिक दक्षिणपंथी लोगों का एक ग्रुप उपद्रव कर रहा है और पुलिस से भी हाथापाई पर उतारू है। यहां तक कि डबलिन में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बंद कर दिया गया है और किसी भी मरीज को मैटरनिटी अस्पताल जाने से रोका गया है। बता दें कि जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं वे इमिग्रेशन का विरोध करते हैं। डबलिन में प्रदर्शनकारियों ने एक डबल डेकर बस को आग लगा दी। इसके अलावा कई इमारतों में तोड़फोड़ की। 

डबलिन में इस तरह के हिंसक प्रदर्शन को लेकर सरकार भी हैरान है। बता दें कि आयरलैंड में दक्षिणपंथी सरकार नहीं है. हालांकि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध शुरू होने के बाद एक गुट बन गया जो कि यूक्रेनियों के आयरलैंड आने का विरोध करता है। हाल ही में इस मुद्दे को लेकर काफी प्रदर्शन हुए थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, फिलहाल इस घटना के पीछे किसी आतंकी घटना की आशंका नहीं है। हालांकि पूछताछ की जा रही है और असली वजह निकलकर बाहर आएगी। 

चाकू के हमले में घायल 5 साल की बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसका इलाज चल रहा है। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति कई बार हमले कर चुके हैं। हालांकि लोगों के दखल देने की वजह से अब तक लोगों की जान बच गई। बता दें कि पहले प्रदर्शन 40-50 लोगों से शुरू हुआ लेकिन बाद में पूरे शहर में फैल गया। अब डबलनि के आसपास इलाकों में भी हिंसक प्रद्शन हो रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें