DA Image
19 सितम्बर, 2020|7:42|IST

अगली स्टोरी

बिडेन के राष्ट्रपति बनने पर अमेरिका में 'क्रांति' आ जाएगी: ट्रंप

donald trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन पर तंज कसते हुए कहा कि वह महज एक कठपुतली हैं और उनके नवंबर में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने पर अमेरिका में 'क्रांति' आ जाएगी। 

उन्होंने कहा, “बिडेन चीजों को दुरुस्त नहीं करेंगे बल्कि उन पर अपना कब्जा जमा लेंगे। वह एक कमजोर इंसान के साथ ही महज एक कठपुतली हैं। इसलिए चीजें सहीं नहीं होने वाली हैं। वह आपके शहरों पर कब्जा कर लेंगे। यह एक क्रांति है जिसे आप समझते हैं। यह एक क्रांति है और देशवासी इसके साथ खड़े नहीं होंगे।” ट्रम्प के मुताबिक इस 'क्रांति' के लिए वित्तीय सहायता ऐसे मूर्ख लोगों से प्राप्त हो रही है जो बहुत अमीर हैं लेकिन उन्हें इस बात का ज्ञान नहीं कि अगर कभी वास्तव में  बिडेन विजयी हुए तो उन्हें सबसे पहले दरकिनार किया जायेगा।  

बिडेन ने सोमवार को आरोप लगाया कि ट्रम्प विरोध-प्रदर्शनों से त्रस्त राष्ट्र को एकजुट करने के बजाय इसे और विभाजित कर रहे हैं तथा उनके शब्द और संदेश कानून-व्यवस्था कायम करने की बजाय अराजकता का बीज बो रहे हैं। 

 बिडेन की यह टिप्पणी ट्रम्प समेत कई रिपब्लिकन नेताओं द्वारा बार-बार उनकी और डेमोक्रेटिक की आलोचना के बाद आई है। ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक पाटीर् के नेताओं पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी पार्टी द्वारा शासित राज्यों और शहरों में तीन महीने से 'ब्लैक लाइव्स मैटर' मुद्दे पर हो रही हिंसा आधारित आंदोलन की निंदा नहीं की। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Revolution will come in America after Biden becomes president says donald Trump