DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान: रेहम का इमरान खान पर आरोपों के ‘बाउंसर्स', चुनाव में जीत को बताया धोखा

Reham Khan, former wife of Imran Khan

पाकिस्तान राजनीति के इस समय सबसे लोकप्रिय चेहरे और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इमरान खान को पूर्व पत्नी रेहम खान के बाउंसर झेलने पड़ रहे हैं। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीख ए इंसाफ के सबसे बड़े दल के रूप में चुनाव जीतने के बाद रेहम खान ने सोशल मीडिया पर वार तेज कर दिए हैं।
 

रेहम ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान चुनावों के नतीजे देश की जनता के साथ धोखा हैं। यह चुनाव किसी मायने में निस्पक्ष नहीं हो सकता। लंदन से दिए एक साक्षात्कार में इमरान खान को गे बताया तो सेना के साथ उनके संबंधों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पाक सेना को जूते पॉलिश करने वाला व्यक्ति मिल गया।

अपनी किताब में उन्होंने इमरान खान पर ड्रग्स लेने और विदेशी अभिनेत्रियों के साथ अवैध संबंध रखने का भी आरोप लगाया है। रेहम के एक के बाद एक तीखे बयान इमरान खान के सामने तेज रफ्तार बाउंसर की तरह हैं। इन्हें सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी किया जा रहा है, अब देखना यह है कि इमरान इन हमलों को अपने पक्ष में इस्तेमाल कर पाते हैं या फिर उनकी राजनीति की शतकीय पारी लड़खड़ा सकती है। 

‘कठपुतली हैं इमरान सेना की उंगलियों पर नाचेंगे’
रेहम ने कहा कि इमरान खान बिना सोच वाला इंसान है। उन्हें न तो किसी जीच का ज्ञान है और न समझ। सेना को ऐसे ही व्यक्ति की तलाश थी, जो इमरान ने पूरी कर दी। इमरान सत्ता की गद्दी पर एक कठपुतली की तरह रहेंगे, सेना उनको जैसे चाहेगी अपनी उंगलियों पर नचाएगी। फिर चाहे व देश का मामला हो या विदेश, खासकर भारत का। 

 

कभी खिलाफ थे अब भारत से व्यापार कैसे बढ़ाएंगे 
भारत के साथ व्यापार बढ़ाने के बयान पर रेहम ने इमरान को घेरा है। इमरान ने कहा कि जब नवाज शरीफ सरकार भारत के साथ व्यापार बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे थे तब इमरान ने इसका विरोध किया था। ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ के दर्जे का विरोध करते हुए शरीफ के व्यापार बढ़ाने के मंसूबों पर इमरान ने नवाज को गद्दार तक कहा था। अब यही इंसान व्यापार बढ़ाने की बात कर रहा है। यह बस धोखा है, वह सिर्फ सेना के कहे पर चलने वाला है। 

‘अभी और खुलासे करूंगी’
रेहम ने ट्वीट किया है कि वह अभी और खुलासे करने वाली हैं। इनसे इमरान की शख्सियत पर्दाफाश होगी और जनता इमरान का सही रंग समझ सकेगी।  इमरान पर चौतरफा वार करते हुए रेहम ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारियां संभालना इमरान के वश की बात नहीं है। बहुत जल्द उनकी नाकामयाबी सामने आएगी, अफसोस है कि उन्हें जिताने वालों को निराशा होगी। 

इमरान की तीन पत्नियां
पहली पत्नी : जेमिमा गोल्डस्मिथ 
ब्रिटेन  के उद्योगपति खानदान से ताल्लुक रखने वाली जेमिमा जब पहली बार इमरान खान से मिलीं थीं तब वह महज 21 साल की थीं और इमरान तब 42 साल के थे। दोनों ने शादी की और जेमिमा इस्लाम अपनाकर पाकिस्तान आ गईं। दोनों के दो बच्चे सुलेमान और कासिम हैं। 2004 में दोनों का तलाक हो गया। हालांकि दोनों के बीच दोस्ती रही और जेमिमा ने इमरान की जीत पर बधाई दी और उन पर भरोसा भी जताया। 

दूसरी पत्नी: रेहम रमजान
लीबिया मूल के दंपती की बेटी रेहम रमजान से इमरान खान ने 2015 में शादी की। हालांकि एक साल के अंदर दोनों का तलाक हो गया। रेहम ने हाल ही में अपनी आत्मकथा में इमरान से जुड़े कई ऐसे मामले उठाया जिनके बाद पाकिस्तान में चर्चा का बाजार गर्म रहा। 

तीसरी पत्नी : बुशरा मेनका 
इमरान ने इस साल फरवरी में मेनका से शादी रचाई। बुशरा मेनका एक धार्मिक विचारक हैं। हालांकि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान मेनका की कोई टिप्पणी सामने नहीं आई। 

ये भी पढ़ें: रेहम से शादी करना जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी : इमरान खान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rehman Khan attacks on PTI Chief Imran Khan says its cheating from Pakistani people