redback spider vs venomous snake dangerous fight see who won in viral pictures - जहरीली मकड़ी और खतरनाक सांप के बीच हुई भयंकर जंग, फोटो में देखें किसने दी किसको मात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहरीली मकड़ी और खतरनाक सांप के बीच हुई भयंकर जंग, फोटो में देखें किसने दी किसको मात

photo- Robyn McLennan/Facebook

मकड़ी और सांप दोनों ही अपने स्तर पर खतरनाक जानवर है, जो अपने शिकार को खत्म करने के लिए जहर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इन दोनों की लड़ाई में किसकी जीत होगी। अगर नहीं, तो हम आपको दिखाते हैं दुनिया के दूसरे सबसे जहरीले सांप ईस्टर्न ब्राउन स्नेक और जहरीले रेडबैक स्पाइडर की जंग की फोटो, साथ ही बताते हैं कि दोनों में से किसने किसको मात दी।

Robyn McLennan नाम के फेसबुक यूजर ने ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में पिछले हफ्ते ये खतरनाक लड़ाई देखी। इस लड़ाई की फोटो उन्होंने फेसबुक के Field Naturalists Club of Victoria नामक ग्रुप पर शेयर की, जो कि बहुत जल्दी ही वायरल हो गई।

फ्लाइट के खाने में मिली ऐसी चीज कि जा सकती थी यात्री की जान

photo- Robyn McLennan/Facebook

फेसबुक पर शेयर की गई तीन फोटो में दिख रहा है कि कैसे रेडबैक स्पाइडर ने ईस्टर्न ब्राउन स्नेक को अपने जाले में फंसा लिया था। जिसकी वजह से सांप स्पाइडर पर हमला नहीं कर पा रहा था। इसके बाद रेडबैक स्पाइडर ने सांप को जमीन से हवा में उठा लिया। इन फोटो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद और शेयर किया जा रहा है। ब्रिस्बेन स्नेक कैचर के मुताबिक रेडबैक स्पाइडर अपने शिकार को मारने के लिए खतरनाक जहर उसके शरीर में डाल देते हैं और उसके बाद अपने जाले में फंसा लेते हैं।

दुनिया में दूसरी बार HIV मरीज का हुआ सफल इलाज, लाइलाज होता है एड्स

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:redback spider vs venomous snake dangerous fight see who won in viral pictures