दावा: सीरिया में तुर्की की कार्रवाई में 109 आतंकी ढेर, एक गांव को कराया आजाद - Recep Tayyip Erdogan Ka dava Turkey Ki Karrwai mein Syria mein mare gaye 109 Aatanki DA Image
8 दिसंबर, 2019|3:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दावा: सीरिया में तुर्की की कार्रवाई में 109 आतंकी ढेर, एक गांव को कराया आजाद

turkey attack syria   ajplus twitter 11 oct  2019

1 / 2Turkey Attack Syria. (Ajplus Twitter/11 Oct, 2019)

recep tayyip erdogan  twitter photo

2 / 2Recep Tayyip Erdogan (Twitter Photo)

PreviousNext

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन ने सीरियाई कुर्द लड़ाकों का संदर्भ देते हुए दावा किया कि सीरिया में एक दिन पहले अंकारा द्वारा की गई कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए। एर्दोआन ने विस्तार ने कुछ नहीं कहा और जमीनी रिपोर्ट में भी इतनी बड़ी संख्या में मौतों की सूचना नहीं आई है।

उन्होंने यूरोपीय संघ को अंकारा की सीरिया में कार्रवाई को 'घुसपैठ नहीं बताने की चेतावनी दी। साथ ही सीरियाई शरणार्थियों की बाढ़ यूरोप की ओर मोड़ने की धमकी फिर दोहराई। एर्दोआन ने सत्तारूढ़ पार्टी के पदाधिकारियों से गुरुवार (10 अक्टूबर) को कहा कि तुर्की, सीरिया सीमा से लगते इलाके को 'आतंकी राज्य बनने से रोकना चाहता है।"

सीरिया पर बोले डोनाल्ड ट्रंप, अंतहीन युद्ध को खत्म करना चाहते हैं

तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि तुर्की समर्थित सीरिया के विरोधी लड़ाकों ने सीरिया की सीमा में दो गांवों को आतंकवाद से मुक्त कर दिया है, इसका मतलब है कि उन गांवों में कोई सीरियाई कुर्दिश लड़ाका नहीं है। अनादोली एजेंसी ने गुरुवार (10 अक्टूबर) को कहा कि तुर्की समर्थित लड़ाके याबिसा और तेल फंदर गांव में दाखिल हुए लेकिन विस्तृत जानकारी नहीं दी।

तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोहियों के प्रवक्ता मेजर युसूफ हम्मउद ने ट्वीट किया कि वे तेल अब्याद शहर के नजदीक यबिसा में हैं और आजादी हासिल करने वाला यह पहला गांव है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Recep Tayyip Erdogan Ka dava Turkey Ki Karrwai mein Syria mein mare gaye 109 Aatanki