DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विक्रमसिंघे ने श्रीलंका में फिर से सिर उठा रहे आईएस को कुचलने की खाई कसम

sri lanka   s prime minister ranil wickremesinghe  afp photo

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश में फिर से सिर उठाने का प्रयास कर रहे इस्लामिक स्टेट आतंकवाद को कुचलने की शपथ ली है। उन्होंने देश की जनता से चरमपंथ और धार्मिक मतांधता का समर्थन नहीं करने की अपील की। कोलंबो पेज की खबर के अनुसार, शनिवार को टेंपल ट्रीज में सिविल सोसायटी और ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि सुरक्षाबल और पुलिस ने ईस्टर के दिन हुए हमलों से जुड़े सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने यह भी कहा, ''इसका मतलब यह नहीं है कि इस तरह के आतंकवाद का अंत हो गया। अब हमें आतंकवाद रोधी कुछ ठोस कदम उठाने होंगे ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि देश को दोबारा आतंकवाद का दंश न झेलना पड़े।"

वहीं दूसरी ओर इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 15 स्थानीय आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से भारत के लक्षद्वीप के लिए रवाना होने की खुफिया रिपोर्टों के बाद श्रीलंकाई नौसेना ने रविवार को कहा कि तटीय रक्षा जहाजों और कर्मियों को सतर्क कर दिया गया है।

केरल पुलिस के एक शीर्ष आधिकारिक सूत्र ने शनिवार को बताया था कि आईएसआईएस के कथित 15 आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिये रवाना होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद राज्य के तटीय पुलिस स्टेशनों और तटीय जिलों के पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है।

श्रीलंकाई नौसेना के प्रवक्ता इसुरु सुरियाबंदारा ने कहा, ''नौसेना को स्थानीय और भारतीय मीडिया में खबरों के माध्यम से पता चला है कि स्थानीय आईएस के 15 सदस्य समुद्री मार्ग से भारत के लक्षद्वीप की ओर बढ़े है।" उन्होंने कहा, ''हमने हमारे तटीय रक्षा जहाजों और कर्मियों को सतर्क कर दिया है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ranil Wickremesinghe vows to stop Islamic State terrorism raising its head again in Sri Lanka