ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशश्रीलंका में संसद भंग करने के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे रॉनिल विक्रमसिंघे

श्रीलंका में संसद भंग करने के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे रॉनिल विक्रमसिंघे

श्रीलंका के अपदस्थ प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे की यूनाइटेड नेशनल पार्टी ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना का संसद भंग करने का फैसला अवैध है। इसे अदालत में चुनौती दी जाएगी। एक दिन...

श्रीलंका में संसद भंग करने के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे रॉनिल विक्रमसिंघे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलंबोSun, 11 Nov 2018 03:47 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के अपदस्थ प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे की यूनाइटेड नेशनल पार्टी ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना का संसद भंग करने का फैसला अवैध है। इसे अदालत में चुनौती दी जाएगी। एक दिन पहले ही राष्ट्रपति ने 5 जनवरी को मध्यावधि चुनाव कराने की घोषणा की थी।

पार्टी ने एक बयान में कहा, कानून का शासन तथा निरंकुश कदमों से संविधान की रक्षा सुनिश्चित करने के लिए पार्टी अदालतों से हस्तक्षेप का अनुरोध करेगी। पूर्व वित्त मंत्री और यूएनपी नेता मंगला समरवीरा ने कहा, सिरीसेना के उभरते अत्याचार का अदालतों में, संसद में और चुनाव में मुकाबला किया जाएगा।

सिरीसेना ने 26 अक्तूबर को विक्रमसिंघे को बर्खास्त कर दिया था और शुक्रवार को उन्होंने 5 जनवरी को चुनाव कराने की घोषणा की। सिरीसेना के इस निर्णय से श्रीलंका में राजनीतिक संकट और गहरा गया है। सिरीसेना की पार्टी के नेता और मंत्री दिनेश गुनावर्धन ने आरोप लगाया कि संसद अध्यक्ष कारू जयसूर्या के आचरण के कारण संसद भंग की गई।

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भंग की संसद, 5 जनवरी को कराए जाएंगे चुनाव

श्रीलंका संकटः सिरिसेना ने कहा-अहंकार के चलते बर्खास्त हुए विक्रमसिंघे

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें