DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इराक: कर्बला में जुलूस के दौरान मची भगदड़, मरनेवालों की संख्या बढ़कर हुई 31

donning all black  the barefooted followers of imam hussain took out the    shahi mome ki zari ka julo

1 / 2Donning all black, the barefooted followers of Imam Hussain took out the ‘Shahi mome ki zari ka juloos’ (royal procession) from Bada Imambada to Chhota Imambada in Old city on Sunday -- marking the first day of Muharram in the Lucknow.(Dheeraj Dhawan/Hindustan Times)

sevreral deaths during procession on muharram in iraq  symbolic pic

2 / 2Sevreral deaths during procession on Muharram in Iraq (Symbolic Pic)

PreviousNext

इराक में शिया मुस्लिमों के सबसे बड़े धार्मिक स्थल कर्बला में अशूरा के मौके पर मंगलवार को हुई भगदड़ में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय के प्रवक्ता सैल अल-बद्र ने कहा कि राजधानी बगदाद से 100 किलोमीटर दक्षिण स्थित कर्बला में हुए हादसे में 100 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 10 की हालत गंभीर है। उन्होंने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

हाल के वर्षों में अशूरा के मौके पर भगदड़ की यह सबसे बड़ी घटना है। अशूरा पैगंबर मुहम्मद साहब के नवासे हुसैन की कर्बला में शहादत की याद में मनाया जाता है और पुरी दुनिया से शिया मतावलंबी कर्बला आते हैं।

उल्लेखनीय है कि 2005 में बगदाद स्थित इमाम खादिम की दरगाह पर भीड़ में आत्मघाती हमलावर होने की अफवाह फैलने के बाद मची भगदड़ में 965 लोगों की मौत हो गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rampage at Iraq Shia shrine on Muharraf several death