ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशफीफा वर्ल्ड कप के फैन विलेज में आग, आसमान में छाया काला धुआं; लुसेल में निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुई घटना

फीफा वर्ल्ड कप के फैन विलेज में आग, आसमान में छाया काला धुआं; लुसेल में निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुई घटना

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप के फैन विलेज में आग की घटना सामने आई है। यह घटना कतर के वर्ल्ड कप सिटी लुसेल की बताई जा रही है। फुटेज में आसमान में काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है।

फीफा वर्ल्ड कप के फैन विलेज में आग, आसमान में छाया काला धुआं; लुसेल में निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुई घटना
Deepakलाइव हिंदुस्तान,दोहाSat, 26 Nov 2022 04:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप के फैन विलेज में आग की घटना सामने आई है। यह घटना कतर के वर्ल्ड कप सिटी लुसेल की बताई जा रही है। फुटेज में आसमान में काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। धुएं का यह गुबार, क्वेटाफैन आइलैंड उत्तरी स्थित फैन विलेज के ऊपर दिखाई दिया है। द सन के मुताबिक फीफा के अधिकारियों ने घटना की वजह एक निर्माणाधीन भवन में चिंगारी भड़कने को बताया है। वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर सिविल डिफेंस के लोग पहुंच गए। फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना सामने नहीं आई है।

निर्माण कार्य में तमाम तरह की शिकायतें
गौरतलब है कि फुटबॉल वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए कतर ने पानी की तरह पैसा बहाया है। इसके बावजूद काम की क्वॉलिटी को लेकर तमाम शिकायतें आ रही हैं। कतर ने करीब 185 बिलियन पाउंड की रकम खर्च की है। इस रकम का ज्यादातर हिस्सा लुसेल सिटी को बनाने में खर्च हुआ है। कई ऐसी चीजें बनाई गई हैं, जो बेहद चौंकाने वाली हैं, जिनमें से एक इंसान द्वारा बनाया गया आइलैंड है। हालांकि सबकुछ योजना के मुताबिक नहीं हुआ है। जैसे-दुनिया का जिसे दुनिया का सबसे लंबा वॉटरस्लाइड बताकर बनाया जा रहा था, अभी तक तैयार ही नहीं हुआ है।

कई वजहों से सुर्खियों में है विश्वकप
गौरतलब है कि कतर में चल रहा फुटबॉल वर्ल्डकप लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। एक तरफ टूर्नामेंट में अभी तक कई उलटफेर दिखे हैं, जिसमें अर्जेंटीना और जर्मनी जैसी टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, ईरान में चल रहे हिजाब प्रोटेस्ट के चलते उसके खिलाड़ियों ने पहले मैच में राष्ट्रगान गाने से इंकार कर दिया था। इन सारी चीजों को लेकर फुटबॉल विश्वकप पर लगातार चर्चाएं हो रही हैं।