ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशतुर्किये के ऊपर उड़ रहे विमान में तेज झटके, हलक में अटकी यात्रियों की जान; 12 लोग हुए घायल

तुर्किये के ऊपर उड़ रहे विमान में तेज झटके, हलक में अटकी यात्रियों की जान; 12 लोग हुए घायल

कतर एयरवेज के एक विमान में टर्बुलेंस आने से 12 लोग घायल हो गए। यह विमान कतर की राजधानी दोहा से आयरलैंड की राजधानी डबलिन जा रहा था।

तुर्किये के ऊपर उड़ रहे विमान में तेज झटके, हलक में अटकी यात्रियों की जान; 12 लोग हुए घायल
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,डबलिनSun, 26 May 2024 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दोहा से आयरलैंड की राजधानी डबलिन जा रहे कतर एयरवेज के एक विमान में टर्बुलेंस आने से 12 लोग घायल हो गए। ऐसा बताया जा रहा है कि विमान में उड़ान भरने के दौरान तेज झटके महसूस हुए। इस दौरान प्लेन में सवार छह यात्री और छह क्रू मेंबर के घायल होने की खबर है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कतर एयरवेज की फ्लाइट QR017 बोइंग 787 ड्रीमलाइनर निर्धारित समय दोपहर 1 बजे से पहले डबलिन हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गया। ऐसा बताया जा रहा है कि दौरान घायल आठ लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

आठ लोगों को भेजा गया अस्पताल
डबलिन एयरपोर्ट ने एक बयान में कहा लैंडिंग के बाद प्लेन में इमरजेंसी सर्विस मुहैया कराई गई। इस दौरान एयरपोर्ट पुलिस, अग्निशमन और बचाव विभाग को पहले से ही तैनात कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि कतर एयरवेज के इस प्लेन में टर्बुलेंस की घटना तब हुई जब यह विमान तुर्किये के ऊपर से गुजर रहा था।

सिंगापुर एयरलाइंस में भी आया था टर्बुलेंस
उल्लेखनीय है कि पांच दिन पहले लंदन से आ रही सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट में भीषण टर्बुलेंस आने से एक ब्रिटिश व्यक्ति की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी। वहीं इस दौरान दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

झटकों के बाद बोइंग 777-300 ईआर विमान निर्धारित लंदन-सिंगापुर उड़ान को बैंकॉक की ओर मोड़ दिया गया। इन झटकों के कारण यात्री और चालक दल के सदस्य छत से टकरा गए। इन झटकों के कारण एक 73 वर्षीय ब्रिटिश यात्री की संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई और कम से कम 30 लोग घायल हो गए।