ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशPULWAMA TERROR ATTACK: पाकिस्तान को लगा करारा झटका, सऊदी अरब ने रद्द किया पाक में होने वाला व्यापार सम्मेलन

PULWAMA TERROR ATTACK: पाकिस्तान को लगा करारा झटका, सऊदी अरब ने रद्द किया पाक में होने वाला व्यापार सम्मेलन

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपना पाकिस्तान दौरा एक दिन के लिए टाल दिया है। साथ ही पाकिस्तान में 17 फरवरी को होने वाले व्यापार सम्मेलन को भी रद्द कर दिया है।  पाकिस्तान के विदेश...

PULWAMA TERROR ATTACK: पाकिस्तान को लगा करारा झटका, सऊदी अरब ने रद्द किया पाक में होने वाला व्यापार सम्मेलन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,इस्लामाबाद।Sun, 17 Feb 2019 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपना पाकिस्तान दौरा एक दिन के लिए टाल दिया है। साथ ही पाकिस्तान में 17 फरवरी को होने वाले व्यापार सम्मेलन को भी रद्द कर दिया है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि सऊदी प्रिंस सलमान पहले शनिवार को पाकिस्तान दौरे पर आने वाले थे, लेकिन अब इसे स्थगित करते हुए उन्होंने रविवार-सोमवार को दौरे पर जाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि सऊदी अरब ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले के महज 48 घंटे बाद यह फैसला किया है। 

सलमान एक व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ 16 फरवरी को पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने न केवल अपने दौरे की अवधि को एक दिन कम कर दिया, बल्कि अब उन्होंने दौरे पर अपने साथ व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल को भी न ले जाने का फैसला किया है। इसके बाद इस्लामाबाद के बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट ने एक आमंत्रित गणों को एक बयान में कहा कि 17 फरवरी को होने वाले पाकिस्तान-सऊदी व्यापार सम्मेलन को स्थगित कर दिया गया है। बयान में कहा गया कि इस संबंध में किसी भी परेशानी के लिए खेद है। सम्मेलन की नई तारीख की सूचना दे दी जाएगी। अब सलमान 17-18 फरवरी को पाकिस्तान दौरे पर आएंगे। क्राउन प्रिंस पाकिस्तान के न्योते पर इस दौरे पर आ रहे हैं।  

निशान-ए-पाकिस्तान से सम्मानित किया जाएगा

पाकिस्तान के दौरे के दौरान सऊदी प्रिंस सलमान को पाकिस्तान के शीर्ष नागरिक सम्मान निशान-ए-पाकिस्तान से सम्मानित किया जाएगा। वह सऊदी अरब के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री भी हैं।  

PULWAMA TERROR ATTACK: पम्पोर से पुलवामा तक आतंकियों ने जमाई जड़

पाकिस्तान के स्कूल में बच्चों ने फहराया तिरंगा,सरकार ने बंद किया स्कूल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें