ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशजब किम जोंग उन के ड्राइवर बन गए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, फिर गिफ्ट कर दी अपनी कार

जब किम जोंग उन के ड्राइवर बन गए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, फिर गिफ्ट कर दी अपनी कार

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कार चला रहे हैं और पैसेंजर वाली सीट पर किम जोंग उन बैठे हुए हैं।

जब किम जोंग उन के ड्राइवर बन गए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, फिर गिफ्ट कर दी अपनी कार
vladimir putin kim jong un
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,मॉस्कोFri, 21 Jun 2024 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच दोस्ती अकसर ही सुर्खियों में रहती है। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति पुतिन ऑरस लिमोजिन कार में किम जोंग उन को सैर करवा रहे हैं। पुतिन खुद ड्राइवर सीट पर बैठे हैं और गाड़ी चला रहे हैं। यह वीडियो सबसे पहले रूसी सरकारी टीवी ने ही दिखाया था। 

बता दें कि ऑरस लिमोजिन ही रूस के राष्ट्रपति की आधिकारिक कार है। इसमें किम को पैसेंजर सीट पर बैठे देखा जा सकता है। इस सैर के दौरान दोनों ही नेता आपस में बात कर रहे हैं और जोर-जोर से हंस रहे हैं। इसके बाद दोनों ही नेता पैदल चलते देखे जा सकते हैं। किसी हरे-भरे बगीचे में दोनों टहलते हुए और  बात करते हुए नजर आते हैं। जानकारी के मुताबिक पुतिन ने किम जोंग उनको को रूस में बनी लिमोजिन कार फरवरी में गिफ्ट की थी। 

बताया जाता है कि किम जोंग उन भी लग्जरी कारों के शौकीन हैं और अब उनके पास इस तरह की दो कार हैं। किम के पास विदेशी लग्जरी कारों का कलेक्शन है। ये सभी कारें तस्करी के जरिए उनके पास पहुंची हैं क्योंकि यूएन सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया के लिए लग्जरी सामान के निर्यात पर रोक लगा रखी है। हालांकि किम जोंग उन को अकसर विदेशी लग्जरी कारों में सवारी करते हुए देखा जाता है। 

रूस के राष्ट्रपति ने किम जोंग उन को सोवियत एरा जिल लिमोजिन के बाद ऑरस सीनैट कार गिफ्ट की थी। वहीं बदले में किम जोंग उन ने पुतिन को उत्तर कोरियाई ब्रीड के पुंगसैन कुत्ते गिफ्ट किए थे। दोनों नेता एक घोड़े को गाजर खिलाते हुए भी दिखे थे। वहीं दोनों नेताओं ने आपस में सैन्य सहयोग बढ़ाने के लिए समझौते पर  भी साइन किए थे।