DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति कोविंद बोले- खुद की सुरक्षा के लिए भारत सभी जरूरी कदम उठाएगा

तीन देशों की यात्रा पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में कहा कि भारत अपनी रक्षा करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगा।

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने बालाकोट में जैश के प्रशिक्षण अड्डों पर आतंकवादी रोधी अभियान चलाया था। इस संबंध में कोविंद ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि भारत के संबंध में, हम यह स्पष्ट कर चुके हैं कि हम अपनी रक्षा और सुरक्षा करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे ताकि हम अपने लोगों की सलामती सुनिश्चित कर सकें। शांति और सुरक्षा मानवता की भलाई के लिए महत्वपूर्ण है।

क्रोएशिया को अभार जताया :-

राष्ट्रपति ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ लगातार समर्थन के लिए क्रोएशिया की सरकार का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। दुनिया को आतंकवादियों को शरण देने और उनका समर्थन करने वालों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने की जरूरत है।

निवेश के लिए आमंत्रित किया :- 

कोविंद ने कहा वहां रह रहे प्रवासी भारतीयों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था वैश्विक विकास का आज एक महत्वपूर्ण माध्यम है। यह मजबूत आर्थिक संकेतकों के साथ सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था है। उन्होंने रेखांकित किया कि ‘मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, और स्टार्ट -अप इंडिया’ ने कारोबार की नई संभावनाएं दी हैं। इसलिए मैं आपको भारत की यात्रा करने और परिवर्तनकारी बदलावों का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।

टैगोर की यात्रा का जिक्र किया :-

कोविंद ने कहा कि क्रोएशिया के सदियों से भारत के साथ संबंध हैं और उसने भारतीय भाषाओं, दर्शन, इतिहास और संस्कृति को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने 1926 में यहां की यात्रा की थी और उन्होंने कई क्रोएशियाई कवियों और लेखकों को प्रभावित किया। बता दें कि तीन देशों की यात्रा के पहले चरण में अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ सोमवार को क्रोएशिया पहुंचे। क्रोएशिया की यात्रा करने वाले भारत के पहले राष्ट्राध्यक्ष हैं। 

जबरन धर्मांतरण: पाकिस्तानी संसद में हिन्दू नेता ने उठाई आवाज

तीन सेकेंड के लिए सामने आने पर तानाशाह किम ने छीन ली नौकरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:President Kovind said India will take all necessary steps to protect itself