ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान में गहराया बिजली संकट, पूरे देश में ठप हो सकती है संचार सेवा

पाकिस्तान में गहराया बिजली संकट, पूरे देश में ठप हो सकती है संचार सेवा

आर्थिक संकट की मार झेल रहे पाकिस्तान में बिजली संकट गहरा गया है। जिसकी वजह से अब देश में संचार सेवा के ठप होने के आसार हो गए हैं। टेलीकॉम ऑपरेटरों की ओर से सरकार को चेतावनी भी दी गई है।

पाकिस्तान में गहराया बिजली संकट, पूरे देश में ठप हो सकती है संचार सेवा
Ashutosh Rayएजेंसी,इस्लामाबादSun, 03 Jul 2022 12:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सामने अब बिजली संकट का खतरा मंडराने लगा है। इससे देश में संचार सेवा ठप हो सकती है। देश में प्रमुख शहरों को लगातार बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से ही अब टेलीकॉम ऑपरेटरों ने देश में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस बंद करने की चेतावनी दी है। 

नेशनल इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान में टेलीकॉम ऑपरेटरों ने सर्विस बंद करने की चेतावनी दी है। देश में बार बार होने वाले बिजली कटौती की वजह से मोबाइल और इंटरनेट बंद हो जाते हैं। इस वजह से इन्हें ऑपरेट करने में दिक्कत हो रही है।

बिजली कटौती पर बहस में चली गोली, दो मरे

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली जिले की एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद बिजली कटौती को लेकर हुई बहस में गोली तक चल गई। गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। लक्की मारवत जिले के ईसाक खेल इलाके में मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद उपासकों के एक समूह में अपने क्षेत्र में बिजली कटौती को लेकर तीखी बहस हो गई। पुलिस ने कहा कि संघर्ष जल्द ही हिंसक हो गया और कुछ उपासकों ने गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और छह साल के बच्चे सहित 11 अन्य घायल हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें