ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपोम्पियो अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे

पोम्पियो अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो दोहा में शनिवार को अंतर-अफगान वार्ता से इतर अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के प्रतिनिधिमंडल के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। अमेरिका के विदेश विभाग ने बताया कि...

पोम्पियो अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 12 Sep 2020 10:07 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो दोहा में शनिवार को अंतर-अफगान वार्ता से इतर अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के प्रतिनिधिमंडल के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे।

अमेरिका के विदेश विभाग ने बताया कि श्री पोम्पियो पहले ही दोहा पहुंच चुके है। वे शनिवार से शुरू होने वाली अंतर-अफगान वार्ता की मेजबानी करेंगे। उन्होंने बताया कि पोम्पियो तय कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय समयानुसार 1100 बजे अफगानिस्तान सरकार के प्रतिनिधिमंडल से और 03.15 बजे तालिबान के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे।

कार्यक्रम के अनुसार श्री पोम्पियो कतर के उप प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से भी मुलाकात करेंगे। अफगानिस्तान सरकार और तालिबान ने अंतर-अफगान वातार् शुरू करने की अनिवार्य शर्त के तहत पिछले हफ्ते कैदियों की अदला बदली की थी। करीब दो दशकों के युद्ध और विद्रोह के बाद बातचीत के जरिये शांति प्रक्रिया और विदेशी सैनिकों की वापसी का मार्ग प्रशस्त होने की उम्मीद है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें