ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशऐसा कोई नहीं मिला, जो नशा ना करता हो; इसलिए बिना पुजारी के ही चल रहा मंदिर

ऐसा कोई नहीं मिला, जो नशा ना करता हो; इसलिए बिना पुजारी के ही चल रहा मंदिर

एक बौद्ध मंदिर में ड्रग्स की छापेमारी के दौरान मुख्य पुजारी समेत सभी पुजारी नशे में धुत्त मिले। इस घटना के बाद उन्हें मंदिर में सेवा पद से हटा दिया गया है।

ऐसा कोई नहीं मिला, जो नशा ना करता हो; इसलिए बिना पुजारी के ही चल रहा मंदिर
Gaurav Kalaएएफपी,बैंकाकTue, 29 Nov 2022 06:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड में पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद ड्रग्स का काला कारोबार थमने का नाम ले रहा है। इस बीच एक चौंकाने वाली घटना सामने आई हैं। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक बौद्ध मंदिर में ड्रग्स की छापेमारी के दौरान मुख्य पुजारी समेत सभी पुजारी नशे में धुत्त मिले। इस घटना के बाद उन्हें मंदिर में सेवा पद से हटा दिया गया है। साथ ही सभी को सुधार गृह भेज दिया गया है। इस घटना के बाद इलाके में कौतूहल बढ़ गया है।

मिड थाईलैंड में जिला पुलिस अधिकारी बूनलर्ट थिंटापथाई ने एएफपी को बताया कि फतेचबुन प्रांत के बुंग सैम फान जिले के एक मंदिर में मठाधीश यानी मुख्य पुजारी समेत सहित चार भिक्षुओं (पुजारी) का ड्रग्स (मेथमफेटामाइन) के लिए टेस्ट किया गया था। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकारी ने कहा कि सभी को तत्काल प्रभाव से मंदिर से हटा दिया गया है। साथ ही उन्हें ड्रग रिहैबिलिटेशन के लिए एक स्वास्थ्य क्लिनिक भेजा गया है।

पुलिस के ऐक्शन से ग्रामीणों में चिंता
उन्होंने कहा, "मंदिर अब भिक्षुओं से खाली है और आसपास के ग्रामीणों को चिंता है कि वे अब पुण्य अर्जित नहीं कर पाएंगे।" दरअसल, ग्रामीणों में ऐसी मान्यता है कि पुण्य कमाने या अच्छे कर्म के लिए भिक्षुओं को भोजन दान करना आवश्यक है।  बूनलर्ट ने कहा कि ग्रामीणों को अपने धार्मिक दायित्वों का पालन करने की अनुमति देने के लिए अन्य भिक्षुओं को मंदिर में भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें