PNB Scam Nirav Modi London Court Daily Hearing - पीएनबी धोखाधड़ी : जेल में बंद भगोड़े नीरव मोदी की आज लंदन कोर्ट में पेशी, वीडियो लिंक के जरिए सुनवाई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएनबी धोखाधड़ी : जेल में बंद भगोड़े नीरव मोदी की आज लंदन कोर्ट में पेशी, वीडियो लिंक के जरिए सुनवाई

nirav modi

पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब अरब डॉलर की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वांछित, भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी बृहस्पतिवार को एक वीडियो लिंक के जरिए ब्रिटेन की अदालत में पेश होगा। लंदन की जेल में बंद मोदी हिरासत की नियमित सुनवाई के लिए अदालत के समक्ष पेश होगा।

समझा जाता है कि भारत प्रत्यर्पित किए जाने के मामले में वेस्टमिंस्टर अदालत में पेश हो रहे मोदी को उस पर मुकदमा चलने की नियत तारीख मिलेगी। इस मुकदमे के अगले साल मई से शुरु होने की उम्मीद है। 

न्यायाधीश टैन इकरम ने पिछली पेशी सुनवाई यानी 22 अगस्त को कहा था, “आज कोई प्रगति नहीं हुई।” उन्होंने अदालत के क्लर्क को प्रस्तावित पांच दिन की प्रत्यर्पण सुनवाई शुरू करने की तारीख 11 मई, 2020 की पुष्टि करने के लिए निर्देश दिए थे।

अगले साल फरवरी में प्रत्यर्पण मुकदमे से पहले मामले में प्रबंधन सुनवाई का भी एक मामला चल सकता है। भारत सरकार के आरोपों पर स्कॉटलैंड यार्ड ने मार्च में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था और वह तब से दक्षिण पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PNB Scam Nirav Modi London Court Daily Hearing