ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशनवाज शरीफ के अच्छे दिन आने वाले हैं! इमरान की बेदखली के बाद घर वापसी की तैयारी में पूर्व PM

नवाज शरीफ के अच्छे दिन आने वाले हैं! इमरान की बेदखली के बाद घर वापसी की तैयारी में पूर्व PM

चौधरी ने दावा किया कि जब भी देश में चुनाव होगा पूर्व प्रधानमंत्री पाकिस्तान में अभियान का नेतृत्व करेंगे। पीएमएल-एन नेता ने कहा कि अगले पांच से छह महीनों के भीतर नए चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं।

नवाज शरीफ के अच्छे दिन आने वाले हैं! इमरान की बेदखली के बाद घर वापसी की तैयारी में पूर्व PM
लाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादThu, 14 Apr 2022 10:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के चुनाव से पहले स्वदेश लौटने की उम्मीद है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता तलाल चौधरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ दर्ज मामले राजनीति से प्रेरित थे। कुछ लोगों को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) का इस्तेमाल करके शासकों के रूप में थोप दिया गया था।

पार्टी में नवाज शरीफ की अहमियत को बताते हुए चौधरी ने दावा किया कि जब भी देश में चुनाव होगा पूर्व प्रधानमंत्री पाकिस्तान में अभियान का नेतृत्व करेंगे। पीएमएल-एन नेता ने कहा कि अगले पांच से छह महीनों के भीतर नए चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव में देरी से पार्टी पर बोझ बढ़ेगा।

नवाज शरीफ को राजनयिक पासपोर्ट जारी करने का निर्देश 
इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने गृह मंत्रालय को नवाज शरीफ को राजनयिक पासपोर्ट जारी करने का निर्देश दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, लंदन स्थित पाकिस्तान दूतावास को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार को राजनयिक पासपोर्ट जारी करने का निर्देश दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजनयिक कर्मचारियों ने कहा कि केवल नवाज शरीफ को ही राजनयिक पासपोर्ट जारी किया जा सकता है। इसके बाद शाहबाज शरीफ ने डार को सामान्य पाकिस्तानी पासपोर्ट जारी करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें