DA Image
23 जनवरी, 2020|2:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान संसद में उठा हिंदू लड़कियों के अपहरण का मामला, कहा-कब तक चलेगा ये

kheal das kohistani

पाकिस्तान की पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के एमएनए खेल दास कोहिस्तानी ने संसद ने कहा कि 'बीते चार महीनों में 25 से 30 हिंदू लड़कियों का अपहरण हुआ और वे कभी वापस नहीं लौटीं। ये अत्याचार कब तक जारी रहने वाला है? हिंदू लोग कब तक लाशें उठाते रहेंगे? कब तक मंदिर जलाए जाते रहेंगे?' उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं केवल सिंध के घोटकी और उमरकोट में ही क्यों हो रही हैं? ये आग नहीं रोकी गई तो पूरे सिंध में फैलेगी। सिंध में कुछ लोग हैं जिन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। सरकार की जिम्मेदारी है कि ऐसे लोगों पर काबू पाया जाए। 

बता दें खेल दास कोहिस्तानी का ये बयान तब आया है जब हाल ही में सिंध प्रांत के लरकाना में एक हिंदू मेडिकल छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जहां विश्वविद्यालय इसे खुदखुशी बताने पर तुला है वहीं लड़की के परिजनों का आरोप है कि लड़की की हत्या की गई है। ये मामला इतना गरमाया कि सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो चला और लोग लड़की को इंसाफ दिलाने की मांग करने लगे। 

दरअसल सोमवार को शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की बीडीएस की अंतिम वर्ष की छात्रा निमरिता कुमारीसंदिग्ध हालात में अपने हॉस्टल के कमरे में मृत मिलीं। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका शरीर छत से लटकता मिला। रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि कुमारी ने आत्महत्या की है। हालांकि मामले की जांच जारी है और मौत की असली वजह का पता नहीं लगाया जा सका है। घटना के बाद से यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी बड़ी संख्या में सड़क पर धरने पर बैठ गए और निमरत के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pml MNA Kheal Das Kohistan says 25 to 30 hindu girls were abducted and never came back