DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जापान में बोले पीएम मोदी, 1971 के बाद देश ने पहली बार एक सरकार को प्रो इंकम्बेंसी जनादेश दिया

prime minister narendra modi in japan  ani pic

1 / 2Prime Minister Narendra Modi in Japan (ANI Pic)

 pm narendra modi talk with indian community in japan

2 / 2PM narendra modi talk with Indian community in Japan

PreviousNext

जापान में पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपके इस प्यार के लिए मैं आपका बहुत आभारी हूं। पीएम मोदी ने कहा कि 7 महीने बाद एक बार फिर मुझे जापान की धरती में आने का मौका मिला था। पिछले बार जब मैं आया था तब मेरे मित्र सिंजो आबे पर भरोसा कर आपने उन्हें जिताया था। इस बार जब मैं आया हूं तब दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत ने इस प्रधान सेवक पर पहले से ज्यादा प्यार और विश्वास जताया है।

तीन दशक बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार

उन्होंने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों ने पहले से भी मजबूत सरकार बनाई है। ये अपने आप में बहुत बड़ी घटना है। तीन दशक बाद पहली बार लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। 1971 के बाद देश ने पहली बार एक सरकार को प्रो इंकम्बेंसी जनादेश दिया है। ये जीत सच्चाई की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है।

ये भी पढ़ें: G-20 समिट:PM मोदी ने शिंजो आबे के साथ बुलेट ट्रेन और वाराणसी पर की बात

सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र

उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के जिस मंत्र पर हम चल रहे हैं, वो भारत पर दुनिया के विश्वास को भी मजबूत करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए ये जनादेश मिला है। जो पूरे विश्व के साथ हमारे संबंधों को नई ऊर्जा देगा।

सदियों से भारत और जापान के रिश्ते

जापान के कोबे में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जब दुनिया के साथ भारत के रिश्तों की बात आती है तो जापान का उसमें एक अहम स्थान है। ये रिश्ते आज के नहीं हैं, बल्कि सदियों के हैं। इनके मूल में आत्मीयता है, सद्भावना है, एक दूसरे की संस्कृति और सभ्यता के लिए सम्मान है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने शिंजो आबे से की वाराणसी के कन्वेंशन सेंटर की चर्चा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM narendra modi talk with Indian community in Japan