DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर के लोगों का दिल जीतने पर है पीएम मोदी का खास ध्यान: विजयवर्गीय

kailash vijayvargiya hindustan times

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यहां कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों का दिल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष ध्यान है और वह क्षेत्र में विकास करने तथा रोजगार पैदा करने के लिए कटिबद्ध हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शहर में थे जहां उन्होंने पिछले सप्ताह लॉंग आइलैंड में भारतीय समुदाय के एक विशेष कार्यक्रम को संबोधित किया।

कार्यक्रम का आयोजन जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत विशेष दर्जा देने वाले अधिकतर प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के फैसले की खुशी में किया गया। विजयवर्गीय ने पीटीआई के साथ साक्षात्कार में कहा, ''अनुच्छेद 370 को हटाने से जम्मू कश्मीर में शांति आएगी, आतंकवाद पर लगाम लगेगी और निवेश आएगा। पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।"

अनुच्छेद 370 पर कश्मीरी पंडितों ने अमेरिका में निकाली समर्थन रैली, 'लैंसेट पत्रिका' को लिखा पत्र

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 की वजह से ऐसा लगने लगा था कि राज्य भारत से भिन्न और पृथक हो रहा है। राज्य के लोग भारत सरकार की विभिन्न नीतियों और संवैधानिक फैसलों का लाभ नहीं उठा पा रहे थे।

भाजपा नेता ने कहा, ''अब निश्चित तौर पर, प्रधानमंत्री का विशेष ध्यान इस ओर होगा कि जम्मू कश्मीर के लोगों का दिल किस तरह जीता जाए।" विजयवर्गीय ने कहा कि मोदी ने जम्मू कश्मीर के लोगों को आश्वासन दिया है कि सरकार क्षेत्र में विकास कराने और रोजगार पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Narendra Modi has special focus on winning hearts of people in Jammu Kashmir Says Senior BJP leader Kailash Vijayvargiya