ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशयूएस में पीएमः मोदी ने की CEOs के साथ मीटिंग, कहा- करो भारत में निवेश

यूएस में पीएमः मोदी ने की CEOs के साथ मीटिंग, कहा- करो भारत में निवेश

अमेरिका के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिंगटन में अमेरिका की 20 दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की। उन्होंने जीएसटी को गेमचेंजर बताते हुए भारत में निवेश के...

यूएस में पीएमः मोदी ने की CEOs के साथ मीटिंग, कहा- करो भारत में निवेश
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Jun 2017 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिंगटन में अमेरिका की 20 दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की। उन्होंने जीएसटी को गेमचेंजर बताते हुए भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया। 

विलार्ड होटल में चली बैठक में प्रधानमंत्री ने बताया कि एनडीए की सरकार आने के बाद से भारत में व्यापार के लिए अनुकूल माहौल पैदा हुआ है। इसके लिए हजारों स्तर पर बदलाव किए गए और वर्तमान में भारत प्रत्यक्ष विदेशी  निवेश (एफडीआई) के लिए सबसे अनुकूल जगहों में से है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल वागले ने प्रधानमंत्री मोदी के हवाले से ट्वीट कर बताया कि दुनिया इस समय भारत की ओर देख रही है। मौजूदा सरकार ने करीब सात हजार बदलावों के साथ व्यापार और उद्योग के लिए अब तक का सबसे अनुकूल माहौल पैदा किया है। 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने सभी सीईओ से कहा कि अमेरिकी कंपनियों के लिए इस समय भारत में निवेश का सुनहरा मौका है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सीईओ की बातों को भी ध्यान से सुना और उनकी आशंकाओं, जिज्ञासाओं को शांत किया।

ये रहे उपस्थित
बैठक के दौरान एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक, माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नदेला, गूगल के सुंदर पिचाई, सिस्को के जॉन चैम्बर्स, अमेजन के जेफ बेजोस के अलावा अन्य कई दिग्गज कंपनियों के सीईओ उपस्थित रहे।

लाइव अपडेट
9.32pm: मोदी ने कहा कि जीएसटी को लागू करने का फैसला अमेरिका के बिजनेस स्कूलों में स्टडी का विषय हो सकता है।
9.29pm: भारत की प्रगति भारत और अमेरिका दोनों के लिए फायदे का सौदा है। अमेरिकी कंपनियों के पास बेहतरीन मौका है।  
9.27pm: पीएम मोदी ने कहा कि सारा विश्व भारत की ओर देख रहा है। बिजनेस की सरलता के लिए हमने सात हजार सुधार लागू किए हैं।
9.05pm: पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी बिजनेसमैनों से मिले।
8.44pm: बीजेपी के विदेश मामलों के इनचार्ज विजय चौथाईवाल ने कहा कि आतंकवाद से मुकाबला मुख्य विषय होगा।
8.36pm: अमेरिका की कंपनी आईटी वाई डिजाइन के सीईओ सुखविंदर कालिया ने कहा कि मेरा पीएम मोदी से मुलाकात का उद्देश्य साइबर कानूनों को लेकर रहेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें